पंचायत प्र‍तिनिधियों का मानदेय बढ़ा, HRTC पेंशनरों का होगा भुगतान

Spread the love

Himachal Cabinet Meeting Decision Panchayat Members Allowance Increase Good  News for HRTC Pensioners - Himachal Cabinet Decision: पंचायत प्र‍तिनिधियों  का मानदेय बढ़ा, HRTC पेंशनरों का होगा भुगतान ...

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में कई अहम निर्णयों पर मुहर लगी। राज्य पथ परिवहन निगम के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को ग्रेच्युटी, लीव एनकैशमेंट सहित 110 करोड़ रुपये का बकाया भुगतान करने के लिए प्रदेश सरकार गारंटी देगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में इसका निर्णय लिया गया। सरकार 110 करोड़ रुपये की गारंटी देकर एचआरटीसी के सभी पेंशनरों के बकाया का भुगतान करेगी। इसके अलावा मंत्रिमंडल की बैठक में शिमला डेवलपमेंट प्लान को स्वीकृति प्रदान की गई।

मंत्रिमंडल की बैठक में पंचायतीराज प्रतिनिधियों का मानदेय बढ़ाने पर मुहर लगाई गई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बजट भाषण में पंचायतीराज जनप्रतिनिधियों का मानदेय बढ़ाने की घोषणा की थी। प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक सुबह 10:30 बजे शुरू हुई और 12:00 बजे ब्रेक हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड-19 को लेकर समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी शामिल होने गए।

इसके बाद प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक दोपहर 1:30 बजे शुरू हुई। मंत्रिमंडल की बैठक के लिए 18 एजेंडा आइटम थी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दोपहर 3:30 बजे दिल्ली के लिए रवाना होना है। ऐसी जानकारी है कि मुख्यमंत्री पत्नी डॉक्‍टर साधना ठाकुर के साथ वीरवार को असम के लिए रवाना होंगे।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक