न्यूजीलैंड कोरोना मुक्त हुआ, खबर मिलते ही खुशी से नाच उठीं पीएम जेसिंडा अर्डर्न

Spread the love

प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने संवाददाताओं को बताया कि जब उन्‍हें पता चला कि देश कोरोना वायरस से पूरी तरह से मुक्‍त हो चुका है, तब वह खुशी से नाच उठीं।  जेसिंडा ने कहा कि अभी हमारा काम खत्‍म नहीं हुआ है लेकिन इससे कोई इनकार नहीं कर सकता है कि यह एक शानदार उप‍लब्धि है। कोरोनावायरस से जहां एक ओर पूरी दुनिया त्रस्त है, वहीं न्‍यूजीलैंड इस वायरस से अब पूरी तरह उबर चुका है। अब न्यूजीलैंड में कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं बचा है। सरकार ने कोरोनावायरस से जुड़े सभी प्रतिबंधों को पूरी तरह से हटा लिया है।

सरकार ने नई एडवायजरी जारी की है नए नियमों के अनुसार न्यूजीलैंड में लोगों के इकट्ठा होने पर कोई पाबंदी नहीं है। यहां सोशल डिस्टेंसिंग रखने की जरूरत नहीं रह गई है।  न्‍यूजीलैंड अब सतर्कता के लेवल-1 में पहुंच गया है जो देश के अलर्ट सिस्‍टम में सबसे निचला स्‍तर है। प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने संवाददाताओं को बताया कि जब उन्‍हें पता चला कि देश कोरोना वायरस से पूरी तरह से मुक्‍त हो चुका है, तब वह खुशी से नाच उठीं।हमने कोरोना से संबंधित सभी प्रतिबंध हटा लिया: जेसिंडा

जेसिंडा ने कहा कि अभी हमारा काम खत्‍म नहीं हुआ है लेकिन इससे कोई इनकार नहीं कर सकता है कि यह एक शानदार उप‍लब्धि है। उन्‍होंने जनता को धन्‍यवाद देते हुए कहा कि न्‍यूजीलैंड में 25 मार्च को लॉकडाउन लगा था लेकिन अब सारे प्रतिबंध हटा लिए गए हैं। हालांकि, नए नियमों के तहत न्यू​जीलैंड में विदेशियों के आने की इजाजत नहीं दी गई है। देश में करीब दो हफ्तों में कोरोना का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है।

‘हमारा पूरा फोकस अब आर्थिक प्रगति पर होगा’
जेसिंडा ने कहा कि हम एक सुरक्षित और मजबूत स्थिति में हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि अभी दुनिया में कोरोना वायरस के खतरों को देखते हुए पहले की स्थिति में लौटना आसान नहीं है लेकिन अब हमारी प्रतिबद्धता और हमारा पूरा फोकस हमारे स्‍वास्‍थ्‍य प्रणाली की बजाय देश के आर्थिक विकास पर होगा। गौरतलब है कि कोरोनावायरस से लड़ाई के लिए बेहतर कदम उठाने और उनपर नियंत्रण पाने के चलते जेसिंडा पिछले दिनों हुए आम चुनाव में भारी बहुमत से चुनी गईं और दोबारा प्रधानमंत्री बनीं।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक