दो सप्ताह से आरटीपीसीआर रिपोर्ट के इन्तजार में है ऊना जिला की जनता -सतीश जोशी 

Spread the love

  हिमाचल की जयराम भाजपा सरकार हर मोर्चे पर फेल हो रही है और भाजपा के मुख्यमन्त्री व मन्त्री हवाओं में वाते करते झूठी लोकपिंयता हासिल करने कर प्रयास कर रहे हैं वल्कि हकीकत यह है कि हिमाचल की जयराम भाजपा सरकार का प्रशासन पर कोई पकड नही रही है। यह आरोप ऊना जिला कांग्रेस कमेटी के जिला सचिव सतीश जोशी ने लगाते हुए कहा कि ऊना जिला में पिछले दो सप्ताह से आरटी  पीसीआर रिपोर्ट नही आ रही है। इन रिपोर्ट की देरी को लेकर जिला वासियों में कई प्रकार की अशंका वनी हुई है क्योकि विशेषज्ञों का कहना कि कोरोना टैस्ट की रिपोर्ट एक घण्टे के भीतर आ जानी चाहिए पर प्रदेश की सरकार जनता के साथ इस प्रकार हास्यप्रद कर रही है कि मरीज का कोरोना के लिए टैस्ट स्वस्थ्य विभाग ने लिया नहीं होता और दो घण्टेपहले ही मोवईल फोन पर सन्देश आ जाता है कि आपका सैम्पल उक्त डॉक्टर ने ले लिया है जिसको जांच के लिए टांडा मैडिकल कॉलेज में भेजा गयरा है परन्तु सन्देश आने के चार घण्टे के वाद सैम्पल तो विभाग ले लेता है परन्तु दो सप्ताह वीत जाने के वाद भी रिपोर्ट लोगों को नहीं मिल रही है। सतीश जोशी ने कहा कि जिस कारण से लोगों को बहुत सी दिक्कतें आ रही हैं जिनको आरटीपीसीआर रिपोर्ट लेकर वोर्डर क्रोस करने हैं उनके लिए यह असुविधा चिन्ता का विषय वना हुआ है।

जोशी ने कहा कि बहुत से मजदूर आरटीपीसीआर रिपोर्ट न मिलने के कारण वेरोजगार हो गए हैं और उद्योगों के बाहर बैठे अपनी रिपोर्ट का इन्तजार कर रहे हैं । इन उद्योगांे के मालिकों का कहना है कि इन मजदूरों में कोरोना जैसे लक्ष्ण की जानकारी उन्हे मिला है जिस के लिए इन्हें आरटीपीसीआर रिपोर्ट लाने के लिए कहा गया है। कांगेस सचिव ने कहा कि उन्हे जानकारी मिली है कि हिमाचल प्रदेश में रोजाना 4000 से भी ज्यादा सैम्पल लिए जा रहें हैं परन्तु प्रदेश की एक मात्र टांडा मैडिकल सैन्टर में 150 सैम्पल एक दिन हो पा रहे हैं   ।

कांगेस सचिव ने कहा कि उधर सरकार ने मैहतपुर, आजौली  सहित सहजोवाल वार्डर पर लगे वैरियर पर 72 घण्टे पूर्व की आरटीपीसीआर रिपोर्ट की प्राथमिकता जरूरी कर दी है। जव रिपोर्ट ही दो हफते से नही आ रही है तो  72 घण्टे वाली रिपोर्ट जनता कहां से दिखाए? कांग्रेस के जिला सचिव ने कहा कि भाजपा की सरकार व प्रशासन हर फैसला गल्त ले रही है जनता और विपक्ष को न तो विश्वास में लिया जा रहा है न ही उनकी समस्याओं को देखा जा रहा है जोशी ने कहा कि आधे लॉकडाऊन कर्फू का फायदा क्या है? आज तो हार्डवेयर वाले दूध वेच रहे हैं और हल्वाईयों से दूध वेचने का फुल सप्लाई का लाईसैंस मांगा जा रहा है कांग्रेस सचिव जोशी ने कहा कि ऊना जिला में प्रशासन को जिलाभर में व्यापारियों व विपक्ष के नेताओं के साथ वैठ कर सामूहिक जनहित फैसले लेने चाहिए जिससे जिला in में जिससे कोरोना की चेन टूट सके। इस मौके पर व्लॉक युवा कांग्रेस के प्रधान प्रदीप भारद्वाज व महासचिव प्रदीप कुमार विक्का भी उपस्थित थे।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक