देश के पहले महिला आईपीएल में भिड़ेंगी पांच टीमें, आईपीएल चेयरमैन ने किया खुलासा

Spread the love

आईपीएल चेयरमैन बनने के बाद पहली मर्तबा धर्मशाला पहुंचे आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन अरुण सिंह धूमल ने बताया कि अगले साल से वूमेन का आईपीएल भी करवाया जाएगा।पहले वूमेन आईपीएल में 5 टीमें भाग लेगी। मैन आईपीएल के साथ-साथ अगले सीजन से वूमेन आईपीएल भी होगा।    

अरुण धूमल ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग वर्ल्ड लीग और फुटबाल लीग से ज्यादा प्रभावी और कामयाब रहा है। सबसे बड़ी चुनौती और सबसे बड़ा मौका है, जो हमने महिला आईपीएल की घोषणा की है। आने वाले सीजन में आईपीएल केवल पुरुष खिलाड़ियों का ही नहीं होगा। हमारा प्रयास है कि अगले साल से महिला आईपीएल भी हो।

   

रविवार को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की एजीएम (AGM) होने जा रही है। जिसमें नए पदाधिकारियों का चयन किया जाएगा। इसके लिए कुल सात ही लोगों ने नॉमिनेशन किया है। अरुण धूमल का कहना है कि सभी पदों के लिए एक-एक नामांकन आने से सर्वसम्मत चुनाव ही होंगे। इनमें अध्यक्ष पद के लिए आरपी सिंह ने नॉमिनेशन किया है।  उपाध्यक्ष के लिए अमिताभ शर्मा, सचिव पद के लिए अवनीश,संयुक्त सचिव के लिए विशाल शर्मा के साथ ही कोषाध्यक्ष के लिए विक्रम का नॉमिनेशन आया है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक