दून के बढलग में कार के टायर चोरी के आरोप में तीन गिरफ्तार

Spread the love

बीते सप्ताह दून निर्वाचन क्षेत्र के बढलग में कार के टायर चोरी करने वाले तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपी पेशेवर अपराधी है।

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि 19 जून को एक महिला मीनाक्षी निवासी जिला शिमला ने पुलिस चौकी कुठाड़ में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि यह बढलग स्कूल में लैक्चरर के पद पर तैनात है तथा बढलग में ही किराये के कमरा में रहती है ।

इसके पास एक स्वीफट कार है जिसे इसके पति चलाते है । 11 जून को इसके पत्ति ने उक्त स्वीफट कार को बढलग स्कूल के समीप सड़क के किनारे खड़ी की थी तथा जब 19 जून को प्रातः इसने देखा तो इसकी गाड़ी के पिछली साईड के दो टायर रिम सहित गायब थे जिसे कोई अन्जान व्यक्ति चुराकर ले गया । चोरी हुये टायर की कीमत लगभग ₹18,000 है । जिस पर पुलिस थाना कसौली में चोरी की धाराओं में मामला पंजीकृत किया गया ।

गौरव सिंह ने कहा कि की जांच के दौरान पुलिस थाना कसौली की टीम द्वारा उक्त मामले में तीन आरोपियों हितेन्द्र सिंह उर्फ रिन्कू पुत्र अनन्त राम निवासी गाव क्यार डा०खा० सुझाईला तह० अर्की जिला सोलन, जितेन्द्र कुमार उर्फ जीतू पुत्र श्री हरीश कुमार निवासी गांव चयावण डा०खा० सुझाईला तह० अर्की जिला सोलन व ललित मोहन उर्फ विक्की पुत्र श्री हेम चन्द निवासी गाव कोलका डा०खा० शालाघाट तह० अर्की जिला सोलन को 29‌ जून को गिरफतार किया गया है ।

तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश करके तीन दिन का पुलिस हिरासत रिमाण्ड हासिल किया गया है जिनसे पूछताछ जारी है ।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आरोपियों की निशानदेही पर चोरी हुये दोनों टायरों को ब्रामद कर लिया गया है । जांच के दौरान यह भी पाया गया है कि तीनों आरोपी पहले भी कई अपराधिक वारदातो में संलिप्त रहे है, जिनमें आरोपी हितेन्द्र सिंह उर्फ रिन्कू के विरुद्ध मादक पदार्थ अधिनियम, चोरी, जुआ अधिनियम व मारपीट सहित 17 मामले प्रदेश व अन्य राज्यों में पंजीकृत होने पाये गये हैं ।

इसी प्रकार आरोपी ललित मोहन के विरूद्व जिला सोलन में तीन अभियोग जिनमें दो मादक पदार्थ अधिनियम व एक मारपीट की धाराओं में पंजीकृत होने पाये गये ।

जबकि आरोपी जितेन्द्र कुमार के विरुद्ध दो अभियोग जिनमें पुलिस थाना बालूगंज में एक व पुलिस थाना अर्की में एक अभियोग मादक पदार्थ अधिनियम के तहत पंजीकृत होना पाया गया है । मामले की जांच जारी है ।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक