दिल्ली के सीएम केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव, घर पर खुद को किया आइसोलेट

Spread the love

अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसकी जानकारी खुद सीएम ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने बताया कि मैं कोरोना संक्रमित हो गया हूं। संक्रमण के हल्के लक्षण हैं। जिसे देखते हुए घर में खुद को आइसोलेट कर लिया है। जो लोग पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, कृपया खुद को आइसोलेट करें। इसके साथ ही अपना परीक्षण करवाएं। हाल ही में केजरीवाल ने अपनी पार्टी के प्रचार के लिए गोवा और पंजाब जैसे चुनावी राज्यों में कई दौरे किए हैं। पिछले साल अप्रैल में, केजरीवाल की पत्नी सुनीता संक्रमित हो गई थीं। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने खुद को आईसोलेट कर लिया था।

कोविड का सीएम तक पहुंचना कोई बड़ी बात नहीं- स्वास्थ्य मंत्री दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को संक्रमण के हल्के लक्षण हैं। कोविड का सीएम तक पहुंचना कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन लोगों में फैलना चिंता का विषय है।

दिल्ली आपदा प्रबंध प्राधिकरण की बैठक कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली आपदा प्रबंध प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक शुरू हो चुकी है। अधिकारियों का कहना है कि इस दौरान ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (ग्रैप) के मानकों पर इस वक्त दिल्ली रेड जोन में पहुंच गई है। नियमत: लॉकडाउन की स्थिति है। हालांकि, अभी ज्यादातर मामले गंभीर नहीं हैं। अस्पतालों में भी अभी बेड खाली हैं। इस सबके बारे में चर्चा करने और आगे पैदा होने वाले हालात का आकलन कर ग्रैप की सख्तियों को बढ़ाने या येलो अलर्ट जारी रखने पर फैसला होगा।


एक बार फिर दिल्ली के अस्पताल हॉट स्पॉट बनने लगे हैं कोरोना संक्रमण को लेकर एक बार फिर दिल्ली के अस्पताल हॉट स्पॉट बनने लगे हैं। बीते कुछ दिन में ही एक के बाद एक पांच बड़े अस्पतालों में कई डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं। सोमवार को मिली जानकारी के अनुसार सफदरजंग अस्पताल में 23, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में 15, आरएमएल में 11, एम्स के ट्रामा सेंटर में छह और मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के चार रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं। इन पांचों को मिलाकर दिल्ली में करीब 59 डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मी कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि इन अस्पतालों में करीब 80 से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मचारियों की रिपोर्ट आना बाकी है।  

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक