त्रिलोक जम्वाल का कमाल, भाजपा ने चार जिला परिषद में मचाया धमाल

Spread the love

थर्ड आई टुडे (विशाल वर्मा)भाजपा प्रदेश महामंत्री व मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल पार्टी के नए खेवनहार बन गए है। उनकी कारगर रणनीति के आगे कांग्रेस को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया है। सोलन के बाद बिलासपुर में भी जिला परिषद पर भाजपा का परचम लहराने का पूरा श्रेय त्रिलोक जम्वाल को ही जाता है जो पिछले चार दिनों से बिलासपुर में डेरा डाले हुए थे। भाजपा को कामयाबी भी मिल गई और यही नही पार्टी जिला परिषद में सबसे छोटी उम्र महज 21 साल की मुस्कान को जिला परिषद का अध्यक्ष बनाकर यह संदेश देने में कामयाब हो गई कि भाजपा युवाओं को राजनीति में आगे बढ़ने का अवसर प्रदान कर रही है।
इससे पूर्व भाजपा सोलन में जिला परिषद में कब्जा करने में कामयाब रही। सोलन में एक वक्त भाजपा अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की दौड़ से ही बाहर हो गई थी जब कांग्रेस ने 8 निर्दलियों के साथ मिलकर अध्यक्ष व उपाध्यक्ष बनाने की रणनीति बना रही थी। पार्टी हाईकमान ने त्रिलोक जम्वाल को सोलन में जिला परिषद बनाने की जिम्मेवारी सौंप दी।जम्वाल हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के प्रभारी होने के नाते बिलासपुर, हमीरपुर व ऊना जिला परिषद में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष बनाने की पहले से ही जिम्मेदारी थी। उनके नेतृत्व में पार्टी हमीरपुर व ऊना में ही जिला परिषद बनाने में कामयाब हुई , सोलन की कामयाबी ने तो इतिहास ही रच दिया।17 में से केवल 7 सीटें जितने वाली भाजपा अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव तक यह संख्या 14 तक पहुंच गई। यही नही कांग्रेस के एक सदस्य ने भी भाजपा का ही साथ दिया।
अब भाजपा ने बिलासपुर जिला परिषद पर कब्जा कर लिया है। प्रदेश में अभी तक भाजपा 8 जिलों में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष बनाने में कामयाब हुई है। इसमे से चार जिलों में त्रिलोक जम्वाल की रणनीति की बदौलत ही पार्टी को जीत नसीब हुई है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक