ठियोग में 5 किलो अ.फी.म सहित चार नेपाली तस्कर गिरफ्तार

Spread the love

शिमला शहर और ठियोग क्षेत्र में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार नेपाली तस्करों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से करीब पांच किलो अफीम बरामद हुई है। इनके ख़िलाफ़ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी। पुलिस पता लगाने में जुटी है कि आरोपी कहां से ये अफीम लेकर आए थे। यह भी जांच की जा रही है कि नेपाल से अफीम को हिमाचल में तो नहीं लाया जा रहा है। बुधवार देर रात गश्त और नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने इन तस्करों को धर दबोचा है।

पहले मामले में शिमला पुलिस के स्पेशल सेल ने बालूगंज थाना के अंतर्गत तारादेवी-टुटू बाईफ्रिकेशन पर सोलन से शिमला आ रही एक बस (HP 36D-1830) को निरीक्षण के लिए रोका। इस दौरान बस में सवार मोतीलाल और जीत बहादुर निवासी (नेपाली) के कब्जे से 3 किलो 890 ग्राम अफीम बरामद की गई। मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों अभियुक्तों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

दूसरा मामला ठियोग थाना क्षेत्र के मतियाना कस्बे का है, जहां नेशनल हाईवे-5 पर नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने एक कार (HP 95-3535) को तलाशी के लिए रोका और कार में रखे एक थैले से 1.516 किलो अफीम बरामद हुई। पुलिस ने कार सवार दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान नेपाल निवासी तिलक बोहरा और सुधीर बुद्धा के तौर पर हुई है। ये दोनों शिमला जिला के कुमारसेन के नारकंडा में सेब बगीचे में काम करते हैं। ठियोग पुलिस ने इनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

 

 

 

 

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक