टीक सदन ने जीती सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता

Spread the love

    

पाइनग्रोव स्कूल सूबाथू में अंतर सदनीय सामान्य ज्ञान प्रश्न मंच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में चारों सदनों क्रमशः चिनार, देवदार, ओक एवं टीक नें भाग लिया। प्रत्येक सदन से तीन प्रतिभागियों नें भाग लिया। प्रतियोगिता कुल दो वर्गों में विभाजित थी। प्रथम वर्ग में कक्षा छठी से आठवीं तक तथा द्वितीय वर्ग में कक्षा नवम से बारहवीं के विद्यार्थियों नें भाग लिया।

    

प्रत्येक वर्ग से अंतिम प्रतिभागी चुनने की प्रक्रिया सम्बंधित हाउस के हाउस मास्टर्स, हाउस मिस्ट्रेसिज़ एवं हाउस अध्यापक-अध्यापिकाओं द्वारा अपने-अपने स्तर पर पूर्ण की गईं एवं सदनशःअंतिम प्रतिभागियों की सूची प्रतियोगिता प्रभारी को भेज दी गई प्रतियोगिता में प्रश्नों के विभिन्न राउंड्स जैसे करंट अफेयर्स, साइंस एंड टेक्नोलॉजी, स्पोर्ट्स, ऑडियो-विडियो एवं रेपिड फायर रखे गए थे ।

    

किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए अधिकतर समय सीमा निर्धारित की गई थी एवं समय अंतराल में उत्तर न आने की स्थिति में या उत्तर गलत होने की स्थिति में अगली टीम को प्रश्न पास किया जाता था बीच-बीच में ऑडियंस के लिए भी प्रश्न पूछे जाते थे । इस सामान्य ज्ञान प्रश्नमंच प्रतियोगिता के परिणामों की बात करें तो टीक सदन 75 अंकों के साथ इस प्रतियोगिता का विजेता घोषित किया गया। 55 अंकों के कुल योग के आधार पर ओक सदन को उपविजेता एवं देवदार सदन को 40 अंकों के आधार पर तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।

   

प्रतियोगिता के अंत में विद्यालय के गतिविधि प्रभारी श्रीमान गुरप्रीत सिंह नें विजेताओं को पारितोषिक वितरित किए। इस अवसर पर अध्यापकों में सोनिया कपूर, उदय कटोच, नीरज शर्मा, सुनीता कौशल, मनीषा गोयल, तरविंद्र कौर, वीनू सोढ़ी, बबरीक सिंह, त्रिदिव, निधि शर्मा, देवेन्द्रा गुमरा, अजेश राणा, हरजोत कौर, पल्लव, राजेन्द्र ठाकुर, ने मौजूद रहकर बच्चों की होसला अफजाई की ।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक