टाटा मोटर्स ने ग्रामीण क्षेत्र के यात्री वाहन खरीदारों के लिए शोरूम ऑन व्हील्स ‘अनुभव’ किया लॉन्च

Spread the love

भारत के अग्रणी ऑटोमोटिव ब्रांड टाटा मोटर्स द्वारा आज अपने ग्रामीण क्षेत्र के यात्री वाहन खरीदारों के लिए अनोखे शोरूम ऑन व्हील्स ‘अनुभव’ को मुख्य अतिथि नरेंद्र चौहान आर टी ओ सोलन  ने लांच किया, जिससे ग्रामीण क्षेत्र के ग्राहकों को अपने घर द्वार पर नए यात्री वाहनों की खरीददारी में मदद मिलेगी। इस अवसर पर मनदीप सिंगला, मैनेजिंग डायरेक्टर, जे पी मोटर्स सोलन और संजय महाजन, जनरल मैनेजर सेल्स, जे पी मोटर्स सोलन मौजूद थे | टाटा मोटर्स की इस पहल से कंपनी को ग्रामीण क्षेत्रों, तहसीलों और तालुको में अपनी पहुंच को बढ़ाने में भी मदद मिलेगी । कंपनी द्वारा देश भर में कुल 103 मोबाइल शोरूम को तैनात किया जा रहा  हैं जिससे ग्रामीण भारत में टाटा मोटर्स के यात्री वाहनों के बारे में अधिक से अधिक जागरूकता बढाई जा सके । टाटा मोटर्स के यह नए मोबाइल शोरूम मौजूदा टाटा मोटर्स डीलरशिप को ग्रामीण भारत में घर-घर बिक्री का बेहतर अनुभव प्रदान करने में भी मदद करेंगे। ग्राहकों को इन मोबाइल शोरूम से टाटा कारों और एसयूवी की नई फॉरएवर रेंज के बारे में जानकारी, गाड़ियों की एक्सेसरीज के बारे में जानकारी, वाहनों पर  उप्लब्ध वित्त योजनायें , टेस्ट ड्राइव बुक करवाना और एक्सचेंज के लिए अपनी मौजूदा वाहन का मूल्यांकन करवाने में भी मदद मिलेगी।

 

इस अवसर पर बोलते हुए टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के क्षेत्रीय सेल्स मैनेजर दिवेश ढींगरा और चन्दन पांडेय ने कहा कि हमें इस नयी पहल “अनुभव” को शुरू करते हुए बेहद खुशी है। यह एक महत्वपूर्ण कदम है जिससे ग्रामीण और दूर दराज़ के इलाकों में हमें पहुँचने में मदद मिलेगी और पारंपरिक तरीकों पर निर्भरता को कम करते हुए हम “अनुभव” की मदद से इन क्षेत्रों में अपने ग्राहकों को अपनी कारों और एसयूवी की नई फॉरएवर रेंज की जानकारी उप्लब्ध करवा पाएंगे । “अनुभव” हमारी कारों, वित्त योजनाओं, एक्सचेंज ऑफर्स के बारे में जानकारी चाहने वाले ग्रामीण ग्राहकों के लिए एक वन स्टॉप समाधान होगा। उन्होंने बताया की  भारत में बिकने वाले कुल यात्री वाहनों में ग्रामीण भारत की बिक्री का योगदान लगभग 40 प्रतिशत है और कंपनी अपनी इस पहल से ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंच और ग्राहक आधार को बढ़ाने के प्रति पूरी तरह से आश्वस्त हैं।टाटा मोटर्स की कमर्शियल व्हीकल्स, फुली बिल्ट व्हीकल्स (एफबीवी) डिवीजन की विशेषज्ञता के साथ,“अनुभव – शोरूम ऑन व्हील्स” को अत्यंत विश्वसनीय टाटा इंट्रा वी 10 पर विकसित किया गया है। ये मोबाइल शोरूम कंपनी की डीलरशिप द्वारा टाटा मोटर्स के पर्यवेक्षण और मार्गदर्शन में संचालित होंगे। सभी डीलरशिप इन शोरूम ऑन व्हील्स के लिए मासिक रूट निर्धारित करेंगी जिसपर वे चलेंगे और निर्धारित गांव या तहसील क्षेत्रों को कवर करेंगे। सभी मोबाइल शोरूम जीपीएस से लैस हैं जिससे इनके बेहतर उपयोग और निगरानी में मदद मिलेगी ।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक