जिया लाल कपूर ने वर्चुअल माध्यम से जल शक्ति मंडल किलाड़ और उपमंडल साच का किया उद्घाटन

Spread the love

भरमौर पांगी विधानसभा क्षेत्र के विधायक जिया लाल कपूर ने आज सूचना विज्ञान केंद्र चंबा से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपमंडल पांगी के मुख्यालय किलाड़ में जल शक्ति मंडल किलाड़ और जल शक्ति उपमंडल साच का उद्घाटन किया।
इस दौरान सदर विधायक चंबा पवन नैय्यर भी विशेष रुप से मौजूद रहे।
वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जिया लाल कपूर ने अपने संबोधन में कहा कि पांगी में जल शक्ति मंडल ना होने से आम जनता को बहुत सी दिक्क़तो का सामना करना पड़ रहा था कई कार्यों के लिए उन्हें चम्बा या भरमौर आना पड़ता था। इसलिए आम जनता कि सहूलियत के लिए मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने पांगी मे जल शक्ति विभाग के मंडल व उपमंडल खोलने की घोषणा की थी, कोरोना के चलते इसमें कुछ विलम्ब हुआ, लेकिन अब पांगी की जनता को जल शक्ति विभाग से जुड़े कार्य करवाने के लिए आसानी और सहूलियत होगी। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर का आभार व्यक्त किया।

विधायक जियालाल कपूर ने पांगी के विकासात्मक कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि भनौड़ी से किलाड़ रोपवे के लिए केंद्र सरकार से स्वीकृत मिल चुकी है । जिसकी कुल लंबाई लगभग 21 किलोमीटर और लगभग एक हजार करोड रुपए खर्च होंगे। उन्होंने कहा भनौड़ी से किलाड़ पांगी का क्षेत्र बर्फबारी की वजह से साल में छह माह बंद रहता है। बर्फीले क्षेत्र में रोपवे बनने से न केवल पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा बल्कि क्षेत्र में बर्फबारी के बाद भी संपर्क बना रहेगा और लोगों को आवाजाही के लिए सड़क मार्गों के लंबे फेर से राहत मिलेगी।
उन्होंने कहा कि 65 करोड़ रुपए की धनराशि से प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत पांगी उपमंडल में संपर्क मार्गों का कार्य प्रगति पर है। पांगी उपमंडल में अग्निशमन केंद्र भी जल्द खोला जाएगा।
उन्होंने यह भी बताया किलाड़ बस स्टैंड का कार्य भी प्रगति पर है और किलाड़ मल निकासी योजना को अप्रैल माह तक लोकार्पित करने का भी लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
उन्होंने कहा कि पांगी उपमंडल में लगभग 9.5 करोड रुपयों की लागत से 2 हजार के करीब सोलर लाइटें पात्र लोगों को वितरित की है। इस दौरान उन्होंने पांगी घाटी में चल रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी साझा की।

उन्होंने यह भी कहा कि किलाड़ के लिए हेलीकॉप्टर सेवा भी शुरू की जा रही है । मौसम खराब होने की वजह से शुक्रवार को हेलीकॉप्टर की उड़ान नहीं हो पाई, मौसम साफ होने पर 10 जनवरी को हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होगी।

किलाड़ मुख्यालय में अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग हरि प्रकाश ने उद्घाटन की रस्म अदायगी की।

इस अवसर पर अधिशासी अभियंता जलशक्ति भरमौर दिलेर सिंह जबकि आवासीय आयुक्त बलवान चंद, उपमंडलाधिकारी पांगी रजनीश शर्मा ,सहायक अभियंता जल शक्ति विभाग रणजीत राणा, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग देव राज भाटिया, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग महिंदर ,सहायक अभियंता साच प्रमोद शर्मा, सहायक पशु पालन निदेशक सुरेन्द्र ठाकुर, थाना प्रभारी सुरेन्द्र, पीएसी सदस्य कल्याण सिंह ठाकुर ,पूर्व पीएसी मेंबर भानि चंद ठाकुर, किलाड़ के प्रधान केदार नाथ राणा वर्चुअल माध्यम से जुड़े रहे

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक