जमीनी विवाद में कुल्हाड़ी से 62 वर्षीय व्यक्ति की हत्या, मां सहित दो बेटे गिरफ्तार

Spread the love

UP: धारदार हथियार से गला काटकर महिला का मर्डर, अवैध संबंधों में हत्या का शक - UP Woman murdered by slitting her throat with a sharp weapon suspected of murder in illicit

बिलासपुर जनपद के डोलांगांव में एक ही परिवार के दो गुटों के बीच हुई जमीनी विवाद में कुल्हाड़ी चलने पर 62 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने मां बेटे सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यह घटना शनिवार सुबह गांव डोळां में लगभग 7:15 सुबह खेत में बने बन्ने को लेकर घटी। 

मिली जानकारी के अनुसार पहले जमीनी विवाद को लेकर थोड़ी बहस हुई और देखते ही देखते एक दूसरे पर तेज हथियारों से हमला हो गया। फलस्वरूप खेत के बन्ने के विवाद ने देशराज पुत्र भगवानू राम को कुल्हाड़ी के प्रहार से गंभीर जख्मी कर दिया। घायल अवस्था में देशराज को पहले समीपवर्ती पंजाब के शहर आनंदपुर साहिब  ले जाया गया।

हालत नाजुक देख कर डॉक्टरों ने देशराज को पीजीआई रैफर कर दिया, जहां पर व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं थाना कोट पुलिस ने इस संबंध में कुंती देवी धर्मपत्नी पहुराम और उसके दोनों बेटे पुनीत तथा कैलाश को धारा 302 के अंतर्गत गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि पहले भी इन दोनों परिवारों के बीच में लगातार छह महीनों से जमीनी विवाद चल रहा था। इसके तहत दो बार थाना कोट में भी इनकी शिकायत हुई थी, यहां तक पंचायत में भी इन दोनों परिवारों के बीच में समझौता करवाया गया था।

बावजूद इसके शनिवार सुबह 7:15 बजे खेत के किसी बन्ने को लेकर पहले आपस में तू-तू, मैं-मैं हो गई। जिसके चलते बाद में दोनों परिवारों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। कुंती देवी धर्मपत्नी पहूराम और उसके दोनों बेटे पुनीत व कैलाश ने कुल्हाड़ी के साथ हमला कर दिया। घायल अवस्था में देशराज की पत्नी ज्ञानोदेवी और उसके पुत्र सतीश ने देशराज को आनंदपुर साहिब अस्पताल पहुंचाया, वहां पर हालत नाजुक देखकर डॉक्टर ने उसे पीजीआई के लिए रैफर कर दिया, जहां पर देशराज की मौत हो गई। 

बता दें कि देशराज भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड गंगुवाल में लाइनमैन के पद पर तैनात था और 2 साल पहले ही सेवानिवृत्त हुआ था। देश राज के परिवार की ओर से पहले पुलिस ने 307 के तहत मामला दर्ज किया था, जिसके चलते कुंती देवी ने भी क्रॉस अपनी रिपोर्ट दर्ज करवाई तथा पुलिस ने 451 ,323, 506, 504 के तहत मामला दर्ज कर लिया। वहीं  नयना देवी के डीएसपी पूर्ण चंद ने पुष्टि करते हुए बताया कि व्यक्ति की मौत के बाद पुलिस ने धारा 302 के अंतर्गत मामला भी दर्ज कर लिया, जिसके चलते मां सहित दोनों बेटों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक