चम्बा में दो दिनों से धधक रहे जंगल, घरों तक पहुंची आग

Spread the love

चम्बा जिले के जंगलों में आग लगने का सिलसिला लगातार जारी है। जंगल में आग लगने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच तो जाती है, लेकिन आग पूरी तरह से फैलने के कारण कर्मियों को काबू पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। शहर के साथ लगती मंगला पंचायत में शनिवार को दिनभर जंगलों में आग लगी रही। आग से वन संपदा सहित सैंकड़ों जीव-जंतु आग की भेंट चढ़ गए। स्थानीय लोगों का कहना है कि 2 दिनों से जंगल में आग लग रही है। इससे पूरा वातावरण दूषित हो रहा है। ऐसे में बेशकीमती जड़ी बूटियां भी खत्म हो रही हैं।

विभागीय अधिकारियों का तर्क है कि जंगलों में लगी आग को बुझाने के लिए टास्क टीम को मौके पर भेज दिया है। मंगला के अलावा सामदार व सूही की पहाड़ी पर भी शुक्रवार से आग लगी हुई है। जंगलों की आग भयंकर रूप धारण करती हुई उत्तम राणा व प्रेम सिंह के घर तक पहुंच गई। जिसके बाद मनजीत सिंह जसरोटिया ने अग्निशमन विभाग को सूचित किया। वन विभाग के कर्मचारी स्थानीय लोगों सहित जंगल में स्वयं आग बुझाने पहुंच गए।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक