गौशाला में 12 फुट लंबे अजगर से मचा हड़कंप, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

Spread the love

सुंदरनगर उपमंडल के गांव बरोटी की गौशाला में एक अजगर मिलने से गांव में हड़कंप मच गया। यह अजगर ठेकेदार संजय ठाकुर और चंद्रमणि की खाली गौशाला में था जिसमें केवल लकड़ी व अन्य सामान रखा था। अजगर मिलने की सूचना घरवालों ने आसपास के लोगों और वन्य प्राणी विभाग को दूरभाष पर दी। इस पर डी.एफ.ओ. सुकेत राकेश कटोच के दिशा- निर्देश पर अजगर को सुरक्षित रैस्क्यू करने के लिए सुंदरनगर व कांगू वन रेंज कर्मियों की संयुक्त टीम मौके पर पहुंच गई।

कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद करीब 50 किलोग्राम वजनी अजगर को वन कर्मियों और स्थानीय लोगों ने हिम्मत दिखाते हुए पकड़ एक बड़े प्लास्टिक ड्रम में डालते हुए सुरक्षित रैस्क्यू किया। गौरतलब रहे कि विशालकाय अजगर को क्षेत्र में देखे जाने को लेकर कई दिनों से चर्चाओं का बाजार गर्म था और सोशल मीडिया पर भी अजगर के फोटो वायरल हो रहे थे, जिससे स्थानीय लोग बेहद भयभीत थे।डी.एफ.ओ. सुकेत राकेश कटोच ने बताया कि अजगर की प्रजाति वन संरक्षण अधिनियम अधिसूचना की श्रेणी में आती है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए अजगर को एकांत जंगल में सुरक्षित स्थान पर छोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि यह अजगर 12 फुट लंबा और इसका वजन 50 किलो है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक