गुरुकुल इंटरनेशनल में धूमधाम से मनाया गया 78 वाँ स्वतंत्रता दिवस

Spread the love

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुरुकुल इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने कई आकर्षक गतिविधियों और कार्यक्रमों का आयोजन कर इस राष्ट्रीय पर्व को गर्व से मनाया। दिन की शुरुआत पारंपरिक ध्वजारोहण समारोह से हुई, जिसे प्रधानाचार्या डॉ० लखविंदर कौर अरोड़ा ने श्रद्धापूर्वक निभाया, उसके बाद छात्रों ने एक भावपूर्ण राष्ट्रगान गाया।

हमारे एन०सी०सी० कैडेटों द्वारा अपने अनुशासन और समर्पण का प्रदर्शन करते हुए एक प्रभावशाली मार्च पास्ट के साथ उत्सव जारी रहा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के मुख्य आकर्षण में छात्रों की अंतर्दृष्टिपूर्ण प्रस्तुतियाँ शामिल थीं, जो हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा हमारी स्वतंत्रता को सुरक्षित करने के लिए किए गए संघर्षों और बलिदानों को स्पष्ट रूप से दर्शाती थीं।

छात्रों ने पोस्टर बनाने की गतिविधि में भी भाग लिया, जिसमें स्वतंत्रता के विषय पर उनकी कलात्मक अभिव्यक्तियाँ प्रदर्शित की गईं। स्वतंत्रता संग्राम के नायकों के बारे में छात्रों के ज्ञान को परखने और बढ़ाने के लिए एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिससे उन्हें हमारे राष्ट्र के समृद्ध इतिहास से और अधिक परिचित कराया जा सके।

प्रधानाचार्या महोदया ने सभा को संबोधित करते हुए सभी को उनकी भागीदारी और योगदान के लिए आभार व्यक्त किया। प्रधानाचार्या ने छात्रों को देशभक्ति और देश की सेवा के मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध रहने के लिए प्रोत्साहित किया, उन्हें हमारे राष्ट्र के भविष्य को आकार देने में उनकी भूमिका की याद दिलाई।

यह समारोह एक शानदार सफलता थी, जिसने सभी उपस्थित लोगों में देशभक्ति और गर्व की गहरी भावना को बढ़ावा दिया

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक