खंड शिक्षा कार्यालय खोलना था खोल दिया खंड विकास कार्यालय, बाद में गलती स्वीकारी : राजीव

Spread the love

सोलन, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री राजीव सहजल ने कहा कि गलतियों की मूर्ति बनकर बैठी सुक्खू सरकार, गलती से जनता परेशान जनता कन्फ्यूज़ में पर सरकार मस्त।
कभी प्रदेश स्तरीय नोटिफिकेशन में गलती और विलंभ, कभी जिला स्तरीय नोटिफिकेशन में गलती। ऐसा प्रतीत होता है कि यह सरकार ही गलती से बनी है, गलतियों को सरकार कांग्रेस सरकार।

उन्होंने कहा कि हाल ही में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री की एक घोषणा ने सिरमौर जिले के शिलाई विधानसभा क्षेत्र में भ्रम की स्थिति पैदा कर दी है। जिला ग्रामीण विकास अभिकरण, सिरमौर के उप निदेशक और परियोजना अधिकारी ने मुख्यमंत्री के संयुक्त सचिव के निर्देशों के बाद एक आदेश जारी किया। जिसमें शिलाई के खंड विकास अधिकारी को रोनहाट में “खंड विकास कार्यालय” खोलने की संभावना का परीक्षण करने का निर्देश दिया गया। इस आदेश में आस-पास की ग्राम पंचायतों से सहमति या असहमति और सिफारिशें मांगने और प्रस्ताव पर टिप्पणियां दर्ज करने का भी निर्देश दिया गया था। जब इस पत्र की एक प्रति सोशल मीडिया पर फैलने लगी, तो रोनहाट और आसपास के क्षेत्र के लोग एक-दूसरे को बधाई देने लगे। वहीं स्थानीय लोग मुख्यमंत्री और स्थानीय विधायक हर्षवर्धन सिंह चौहान का धन्यवाद करने लगे। लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई और उन्होंने इस फैसले को क्षेत्र के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम माना। मामले में नाटकीय मोड़ उस समय आया जब पता चला कि यह सब एक लिपिकीय त्रुटि के कारण हुआ था। मुख्यमंत्री कार्यालय की एक टाइपोग्राफिकल गलती ने मूल घोषणा को ही बदल दिया था। यह गड़बड़ी तब हुई जब मुख्यमंत्री द्वारा की गई मूल घोषणा को आधिकारिक दस्तावेजों में गलत तरीके से दर्ज किया गया। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस गलती की पुष्टि की है और इसे जल्द से जल्द सुधारने का आश्वासन दिया है। दरअसल, इसी साल 13 मार्च को सिरमौर जिले के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शिलाई में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए रोनहाट में एक “खंड शिक्षा कार्यालय” खोलने की घोषणा की थी, जो शिलाई विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। हालांकि, एक क्लेरिकल गलती के कारण कार्यालय को गलती से “खंड विकास कार्यालय” के रूप में सूचीबद्ध कर दिया गया। स्थानीय विधायक और उद्योग, संसदीय कार्य, श्रम और रोजगार मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने स्पष्ट किया कि रोनहाट में खंड विकास कार्यालय खोलने के लिए सरकार द्वारा की गई गलत पत्राचार एक टाइपिंग की गलती का परिणाम था, जिसे अब ठीक कर दिया गया है। उन्होंने पुष्टि की कि मुख्यमंत्री ने रोनहाट में खंड शिक्षा कार्यालय खोलने की घोषणा की थी और इसके लिए आवश्यक औपचारिकताएं जल्द ही पूरी की जाएंगी।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक