किसानों के पैसा को सैर सपाटे के लिए इस्तेमाल ना करे कांग्रेस सरकार : संदीपनी

Spread the love

• जिन क्षेत्रों में सब होता ही नहीं वहां के लोग विदेशी दौरे में क्या करेंगे
• कांग्रेस सरकार मित्रों की सरकार, सैर सपाटे पर जा रहे मित्र

• मुख्यमंत्री इन नेताओ को लॉलीपॉप देने का प्रयास कर रहे है

शिमला, भाजपा प्रवक्ता संदीपनी भारद्वाज ने कहा की जब भी कोई वर्ल्ड बैंक या कोई बड़ा प्रोजेक्ट आता है तो उसमें एक एक्सपोजर टूर का बजट होता है। इसमें कृषक, उद्यमी, अफसर, विभाग के प्रमुख प्रोजेक्ट शुरू होने से पहले टूर पट जाते हैं। इसके माध्यम से उनको पूरे विश्व से उस प्रोजेक्ट को धरातल पर उतरने के लिए अच्छी जानकारी प्राप्त होती है, पर हैरानी की बात है की वर्तमान में हिमाचल राज्य बागवानी मिशन प्रोजेक्ट जो सरकार द्वारा एक्सटेंशन और वायु-प्रवाहक पर है और जिसके अंतर्गत 60 लाख रुपए बचे हैं उसमें विदेश द्वारा बना दिया गया है।
इस दौरे में कोई किसान नहीं जा रहा है एक, किसान बहुबूल इलाके का कोई विधायक नहीं जा रहा है। जा कौन रहा है, हमीरपुर के विधायक इंद्रजात लखनपाल, अर्की के विधायक संजय अवस्थी और एक विधायक जिनकी मुख्यमंत्री सुक्खू ने अपने हाथों से फाइल क्लियर करके बोर्ड को भेजी नाहन के विधायक अजय सोलंकी।
परेशानी और चितना की बात तो यह है कि इस दौरे पर जाने वाले विधायकों के क्षेत्र में सेब नाम की चीज ही नहीं है।

उन्होंने कहा हम मांग करते हैं कि मुख्यमंत्री इस दौरे को लेकर फिर विचार करें, यह किसानों का पैसा है और इसको सैर सपाटे के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। हम वर्तमान सरकार पर आरोप लगाते हैं कि वर्ल्ड बैंक प्रोजेक्ट में जो दौरा होता है वह प्रोजेक्ट के शुरुआत में किया जाता है ना की समापन पर। यह सीधा-सीधा इस पैसे का दुरुपयोग है।

उन्होंने कहा कि हम पहले भी कहते आए है कि वर्तमान कांग्रेस सरकार मित्रों की सरकार है और वर्तमान में जिन लोगों को यह सरकार मंत्री , सीपीएस, या अन्य लाभ नहीं दे पाई उनको छोटे-छोटे प्रलोभन देकर लॉलीपॉप देने का प्रयास किया जा रहा है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक