कांग्रेस की 10 गारंटियों पर जयराम ठाकुर का तंज, बोले- ’10 जन्म लेने के बाद…’

Spread the love

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के 9 साल को बेमिसाल करार दिया. उन्होंने कहा कि बीते 9 साल में भारत में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं. साल 2014 से पहले देश भर में कांग्रेस के प्रति एक निराशा का माहौल था. इसी के बाद नरेंद्र मोदी जनता के आशीर्वाद से प्रधानमंत्री बने. उन्होंने कहा कि साल 2019 में जनता ने प्रधानमंत्री के कार्यों पर मुहर लगाया लगाई और उन्हें एक बार फिर जीत दिलवाई. जयराम ठाकुर ने कहा कि 9 साल के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके कैबिनेट पर कोई उंगली खड़ा नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि यही सही नेतृत्व है, जिसके साथ देश को आगे बढ़ना है. जयराम ठाकुर हिमाचल बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे.

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने बीते 5 सालों में हिमाचल प्रदेश में भी विकास की दृष्टि से महत्वपूर्ण काम किए. प्रदेश के विकास में कोई कमी नहीं आने दी गई. 5 साल के कार्यकाल में जनता के बीच भाजपा के खिलाफ कोई मुद्दा नहीं था, लेकिन कांग्रेस ने जनता से झूठे वादे कर सत्ता हासिल करने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जनता को जो 10 गारंटियां दी हैं, उसे 10 जन्म पूरा करने पर भी कांग्रेस सरकार पूरा नहीं कर सकेगी. जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वेष की भावना के साथ काम कर रही है. हिमाचल प्रदेश की सत्ता पर काबिज होते ही करीब 950 संस्थान को डिनोटिफाई करने का काम किया गया. उन्होंने कहा कि आज पालमपुर के विधायक आशीष बुटेल बीडीओ दफ्तर फिर से खोलने की मांग कर रहे हैं जिसे भाजपा सरकार के वक्त खोला गया था. उन्होंने कहा कि अगर इसकी जरूरत नहीं होती, तो कांग्रेस विधायक क्यों अपनी ही सरकार से दफ्तर को दोबारा खोलने की मांग करते? जयराम ठाकुर ने कहा कि आज हिमाचल प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन के नाम पर मजाक हो रहा है.

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस को जमकर आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि सरकार बिना विजन के काम कर रही है. आज चारों तरफ निराशा का वातावरण नजर आ रहा है. उन्होंने कहा कि 5 साल में भारतीय जनता पार्टी ने विकास कार्यों को पंख लगाने का काम किया. घर-घर तक भाजपा ने विकास पहुंचाने का काम किया और जनता भी सरकार के काम से खुश रही, लेकिन कांग्रेस ने झूठ बोलकर सत्ता हासिल की और अब कांग्रेस अपने झूठे वादे पूरे करने में नाकाम है.

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक