ऊना में पीरनिगाह मंंदिर के साथ सटी प्रसाद की दुकानों में भीषण आग लगने से, तीन दुकानें जलकर राख हुई

Spread the love

पीरनिगाह में प्रसाद व मनियारी की टीनपोश दुकान में सुबह करीब तीन बजे अचानक आग लग गई।

जिला की बसोली ग्राम पंचायत के तहत विश्व प्रसिद्व पीरनिगाह में प्रसाद व मनियारी की टीनपोश दुकान में सुबह करीब तीन बजे अचानक आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि कुछ पलों में ही तीन दुकानों में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।

हालांकि स्थानीय लोगों के अलावा दमकल विभाग कर्मियों समेत मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद भीषण आग पर काबू। इस आगजनी में दुकानों में तो कुछ सामान नहीं बचा। गनीमत यह रही कि दमकल कर्मियों की सूझवूझ से आसपास की दुकानों को सुरक्षित बचा लिया गया। जिससे काफी नुकसान बचाया जा सका। क्योंकि पीरनिगाह में सभी प्रसाद की दुकानें एक दूसरे से सटी हुई है। सभी दुकानें सामान से लबालब भरी हुई हैं। क्योंकि सावन माह होने के कारण इन दिनाें मेले चले हुए हैं।

जानकारी के अनुसार ऊना मुख्यालय से आठ किलोमीटर दूर पड़ते धार्मिक स्थल पीरनिगाह में शुक्रवार सुबह करीब तीन बजे तीन दुकानों टीनपोश दुकानों में आग की चिंगारी निकली। उसके बाद दुकान धू-धू करके जलने लगी। हालांकि हादसे के समय दुकानों के अंदर कोई नहीं था। भीषण आग की चपेट में तीन टीनपोश दुकानों में रामजी दास पुत्र स्वर्ण चंद निवासी बसोली की प्रसाद की दुकान, सुनील कुमार पुत्र सोमनाथ वार्ड नंबर 7 सन्तोषगढ़ की प्रसाद की दुकान व हंस राज पुत्र भगत राम निवासी बसोली की मन्यारी की दुकान जलकर राख हो गई।

मंदिर के समीप दुकानों में आग लगने के कारण जैसे ही कुछ लोगों ने देखा तो पहले पीड़ित दुकानदारों को सूचना देने के साथ ही दमकल विभाग को सूचित किया। कई लेाग खुद आग पर काबू पाने के लिए लग गए। वहीं करीब 20 मिनट के बाद दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं सूचना मिलते ही सदर पुलिस थाना की टीम भी घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस टीम दुर्घटना का जायजा लेने के बाद आगामी कार्रवाई में जुटी हुई है। वहीं, जिला के एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने कहा कि पीरनिगाह मंदिर के पास आगजनी हुई है। पुलिस टीम मौके पर गई है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक