साई संजीवनी इंस्टिट्यूट एंड हॉस्पिटल में छात्राओं ने विशेष आभार कार्यक्रम का किया आयोजन

Spread the love

आज साई संजीवनी इंस्टिट्यूट एंड हॉस्पिटल सोलन में जी एन एम अंतिम वर्ष की छात्राओं ने एक विशेष आभार कार्यक्रम का आयोजन किया , जिसमें भजन का भी समावेश था। इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्राओं और शिक्षकों के बीच आभार और समर्पण की भावना को प्रोत्साहित करना था। इस कार्यक्रम के दौरान अंतिम वर्ष की छात्राओं ने संस्थान के निदेशक (डॉ. संजय अग्रवाल और डॉ. सविता अग्रवाल ) तथा सभी अध्यापिकाओं का आभार व्यक्त किया जिन्होंने उन्हें इन तीन वर्षों में सदा आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना से हुई। इसके बाद, छात्राओं ने विभिन्न भजनों की प्रस्तुति दी, जिनमें “श्री कृष्ण गोविंद हरे मुरारी”, “मानस भजले गुरु चरणं ” जैसे लोकप्रिय भजन शामिल थे। भजनों की मधुर ध्वनि ने सभी उपस्थित लोगों के मन को शांति और भक्ति से भर दिया।

मुख्य अतिथि ड़ॉक्टर संजय अग्गरवाल कॉलेज के निर्देशक ने आभार की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए छात्राओं को जीवन में आभार व्यक्त करने की आदत डालने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा, “आभार व्यक्त करना न केवल हमारे संबंधों को मजबूत बनाता है, बल्कि यह हमारे मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी है।”
कार्यक्रम के अंत में ,डॉ. संजय अग्रवाल ने छात्राओं को श्री सत्य साईं बाबा जी के चरण पादुकाएं और विभूति आशीर्वाद के रूप में दी । कार्यक्रम का समापन प्रसाद वितरण और सामूहिक आरती के साथ हुआ।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक