अर्की से पार्षद दिवाकर देव शर्मा माने जा रहे प्रबल दावेदार , अर्की से युवाओं की पहली पसंद भी बन रहे दिवाकर

Spread the love

हिमाचल में उपचुनाव का बिगुल बज गया है। इसके साथ ही उपचुनाव शेड्यूल भी जारी हो चुका है। लोकसभा-विधानसभा की चार सीटों के लिए 30 अक्तूबर को मतदान होना है । उपचुनाव में मंडी संसदीय क्षेत्र के साथ स्वर्गीय राजा वीरभद्र के विधानसभा क्षेत्र अर्की का उप चुनाव महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

वहीँ अर्की विधान  क्षेत्र से दिवाकर देव शर्मा प्रबल दावेदार माने का रहे हैं। यही नहीं अर्की से युवाओं की पहले पसंद भी दीवाकर देव शर्मा बन रहे हैं।
उपचुनाव तिथि घोषित होने के बाद अर्की विधानसभा उपचुनाव में टिकट को लेकर सरगर्मीयां तेज हो गई हैं। अर्की विधानसभा क्षेत्र से टिकट की मांग को लेकर नगरनिगम शिमला के वार्ड नम्बर 7 के कांग्रेस पार्षद व अधिवक्ता दिवाकर देव शर्मा ने दावेदारी की है। वहीं अर्की विधानसभा क्षेत्र की जनता ने भी दिवाकरदेव शर्मा पर विश्चास जता रही है। दिवाकर देव शर्मा का कहना है कि यदि कांग्रेस पार्टी उन पर विश्वास जताती है, तो वह पार्टी के विश्वास पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करँगे।

दिवाकर देव शर्मा का परिचय
दिवाकर देव शर्मा पिछले 20 सालों से कांग्रेस संगठन से जुड़े हैं। वर्तमान में हिमाचल प्रदेश उच्च न्ययालय में बतौर अधिवक्ता है, इसके साथ ही मज्याठ वार्ड के पार्षद हैं। पार्षद रहते हुए 4 सालों में वार्ड में बहुत से विकास कार्यों को अंजाम दिया है। दिवाकर देव शर्मा अर्की के स्थायी निवासी हैं, और बडोग पंचायत के धार ब्रह्मणा पंजपिपलू गावँ के रहने वाले हैं। इसके अतिरिक्त पहले युवा कांग्रेस से जुड़े रहे हैं। वहीं मौजूदा समय मे प्रदेश कांग्रेस लीगल कमेटी सेल और जिला सचिव पद पर सेवाएं दे रहे है। इन्होंने अर्की विस् क्षेत्र भी कई मुद्दों पर आवाज उठाई है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक