अमृतसर से शिमला के लिए 16 नवंबर से उड़ेगा जहाज

Spread the love

पंजाब के इंटरनेशनल एयरपोर्ट अमृतसर से शिमला के लिए 16 नवंबर से उड़ान शुरू होगी। एक तरफ का 1919 रुपए किराया निर्धारित किया गया है। ‘उड़ान योजना’ के तहत किराए पर सरकार 50 प्रतिशत सब्सिडी दे रही है। इस रूट पर उड़ान शुरू होने से यात्री एक घंटे में अमृतसर से शिमला पहुंच पाएंगे। इससे टूरिज्म इंडस्ट्री को फायदा मिलने की उम्मीद है।

यह उड़ान प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को होगी। शिमला से अमृतसर के लिए सुबह 8 बजकर 10 मिनट पर फ्लाइट होगी, जो सुबह 9 बजकर 10 मिनट पर अमृतसर पहुंचेगी। अमृतसर से शिमला के लिए सुबह 9 बजकर 35 मिनट पर उड़ान होगी। ये फ्लाइट शिमला में सुबह 10 बजकर 35 मिनट पर पहुंचेगी।पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोग भी इस सेवा का फायदा उठा सकेंगे और आने-जाने समय की बचत होगी। प्रदेश में विंटर टूरिस्ट सीजन शुरू हो गया है। पहाड़ों पर जैसे ही ज्यादा बर्फबारी होगी, उसके बाद अधिक संख्या में पर्यटक पहाड़ों का रुख करेंगे।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक