हमीरपुर से चंडीगढ़ जा रही HRTC बस में लगी आग, टला बड़ा हादसा

एच आर टी सी हमीरपुर डिपो की बस में आग लगने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार बस सुबह हमीरपुर-चंडीगढ़ रूट पर जा रही थी। घटना सुबह लगभग 9:45 बजे की बताई जा रही है। जब बस सलौणी बस स्टैंड से अपने गंतव्य की ओर बढ़ी। इसी दौरान चौक में कांगड़ा केंद्रीय बैंक के पास बस इंजन में अचानक आग भड़क उठी। चालक ने खतरा भांप कर जल्द ही बस को रोका।

जानकारी है कि बस में लगभग 35 से 40 यात्री सफर कर रहे थे। इंजन से धुआं उठने पर सवारियों में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में सभी यात्री बस से नीचे उतर गए। चालक-परिचालक ने तत्परता दिखाते हुए तुरंत आग पर काबू पा लिया। एचआरटीसी मुख्यालय हमीरपुर को सूचना मिलते ही अधिकारी फौरन हरकत में आए और दूसरी बस भेजकर तुरंत वहां फंसे यात्रियों को उनके गंतव्य के लिए रवाना करवाया गया।

   

एचआरटीसी हमीरपुर के उप मंडलीय प्रबंधक विवेक लखनपाल ने बताया कि तकनीकी कारणों से शार्ट सर्किट होने से बस में आग लगी थी। जिसके बाद सभी यात्री व कर्मचारी सुरक्षित है। यात्रियों के लिए तुरंत दूसरी बस भेज दी गई थी और वर्कशॉप से मैकेनिक भेजकर बस में आई खराबी को ठीक करवाया जा रहा है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक