शिमला में 10 दिन से चल रहा SMC अध्यापकों का क्रमिक अनशन

Spread the love

नियमितीकरण की मांग को लेकर एसएमसी शिक्षकों का क्रमिक अनशन दसवें दिन में प्रवेश कर गया है। राजधानी शिमला में हाड़ कंपा देने वाली ठंड के बावजूद भी क्रमिक अनशन पर बैठे SMC शिक्षकों के हौसले बुलंद हैं। शिक्षकों का साफ तौर पर कहना है कि जब तक नियमतिकरण की मांग पूरी नही हो जाती वे अनशन पर बैठे रहेंगे। 8 फरवरी से पेन डाउन स्ट्राइक शुरू होगी और कक्षाओं का बहिष्कार किया जाएगा।

 SMC शिक्षक संघ चंबा के कोषाध्यक्ष रामलोक ने बताया कि काफी लंबे समय से उनकी एक ही मांग है नियमतिकरण की जिसको लेकर उन्हें क्रमिक अनशन पर बैठना पड़ा। कुछ शिक्षक उम्र की उस दहलीज पर हैं, जहां उनकी निगाहें सरकार को निहार रही हैं। उनकी उम्र 47 वर्ष से अधिक हो गई हैं और 20%अध्यापक ऐसा है जो 50 वर्ष से अधिक के हैं।

बच्चों के भविष्य संवारने का जिम्मा उनके ऊपर है, लेकिन उनका खुद का भविष्य ही अंधेरे में है। सरकार को चेताते हुए शिक्षकों ने कहा कि उन्हें या तो नियमित किया जाए अन्यथा उन्हें नौकरी से निकाल दिया जाए।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक