विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर स्वच्छता अभियान आयोजित

Spread the love

नगर निगम सोलन, विधि महाविद्यालय चम्बाघाट तथा शिवालिक बाईमेटल के संयुक्त तत्वाधान में आज एच.पी.एम.सी. सोलन के आस-पास व शहर के विभिन्न क्षेत्रों में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर स्वच्छता अभियान का आयोजन किया गया।
अभियान की अध्यक्षता संयुक्त रूप से नगर निगम सोलन की आयुक्त एकता कापटा तथा ज़िला विधिक सेवा प्राधिकरण सोलन की सचिव आकांक्षा डोगरा ने की।

उन्होंने कहा कि यह दिवस उत्सव हमें पर्यावरण के संरक्षण और संवर्धन में व्यक्तियों, उद्यमों और समुदायों द्वारा जागरूकता एवं उत्तरदायी आचरण के लिए आधार को और व्यापक बनाने का अवसर प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि प्रकृति एक अनमोल कृति हैं, इसके बिना जीवन की कल्पना करना सम्भव नहीं है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि पर्यावरण के संरक्षण के लिए अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें।

इस अवसर पर नगर निगम सोलन, विधि महाविद्यालय चम्बाघाट तथा शिवालिक बाईमेटल के कर्मचारियों द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चलाया गया और सभी को पर्यावरण को स्वच्छ रखने का संदेश दिया गया।
इस अवसर पर प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के पर्यावरण इंजीनियर अनिल राओ उपस्थित थे।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक