लोकसभा-विधानसभा उपचुनाव चुनाव को लेकर गगरेट में असंजस, बदले गए कर्मी,

Spread the love

हिमाचल प्रदेश के विधानसभा क्षेत्र गगरेट के मतदान केंद्र मंदवाडा और कलोह में मतदान प्रक्रिया देरी से शुरू हुई। बताया जा रहा है कि मंदवाड़ा मतदान केंद्र में ईवीएम को गलत जोड़ दिया गया। दरअसल, यहां मतदाताओं ने विधानसभा व लोकसभा के वोट डालने है। विधानसभा व लोकसभा की ईवीएम में अदला-बदली हो गई। काफी देर तक जब मतदान सुचारु तरीके से शुरू नहीं हो पाया तो मतदाता भड़क उठे। आनन-फानन में मतदान प्रक्रिया शुरू करवा दी गई।

विवाद बढ़ने पर पोलिंग बूथ का पीठासीन अधिकारी और सेक्टर ऑफिसर को कोताही के चलते तुरंत ड्यूटी से हटा दिया गया।  बताया जा रहा है कि कुछ मत डल चुके थे, जिन्हे अलग कर लिया गया है, नई मशीन से मतदान जारी है। गणु मंदवाड़ा में देर से शुरू हुए मतदान को लेकर स्थानीय लोगों ने मतदान प्रक्रिया देरी से शुरू होने पर चुनाव ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों के खिलाफ कारवाई की मांग की है। हालांकि प्रशासन ने विवाद को सुलझाने का दावा किया है।  विधानसभा क्षेत्र गगरेट में लोकसभा चुनावों के साथ-साथ विधानसभा के उपचुनाव भी हो रहा है लिहाजा मतदान केंद्रों पर अपेक्षा से अधिक मतदान की उम्मीद जताई जा रही है सुबह 11 बजे तक करीब 29 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लंबी-लम्बी कतारें देखी जा रही है।   निर्वाचन अधिकारी एसडीएम गगरेट सोमिल गौतम ने बताया कि कलोह में ईवीएम में खराबी की वजह से मतदान देरी से शुरू हुआ। उन्होंने कहा कि 6 बजे तक वोट डालने के लिए लाइन में लगे प्रत्येक मतदाता को मतदान का अवसर दिया जाएगा। ज़िला निर्वाचन अधिकारी जतिन लाल ने बताया कि बूथ नंबर एक में मशीन में तकनीकी खामी आई थी। पीठासीन अधिकारी, सेक्टर ऑफिसर और ईवीएम को बदल दिया गया है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक