लोकतंत्र की मज़बूती के लिए सभी लोगों की निर्वाचन में सहभागिता आवश्यक

Spread the love

अर्की उपमण्डल की राजकीय (बाल) वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुनिहार में आज सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता (स्वीप) के तहत विशेष जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। स्वीप नोडल अधिकारी प्रो. यशपाल शर्मा ने अभियान की अध्यक्षता की।
उन्होंने बताया कि निर्वाचन विभाग की मतदाता जागरूकता की पहल में विद्यालय के विद्यार्थियों की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। विद्यार्थी अपने अभिभावकों, रिश्तेदारों और अपने आस-पड़ोस में लोगों को मताधिकार के प्रयोग हेतु जागरूक करें, ताकि लोकतंत्र को ओर मज़बूत बनाया जा सके।
नोडल अधिकारी प्रो. यशपाल शर्मा ने सभी विद्यार्थियों, स्कूल के समस्त कर्मचारियों से लोकसभा चुनाव-2024 में अपने मत का प्रयोग करने की अपील की। स्वीप नोडल अधिकारी डॉ. हेमराज सूर्य ने कहा कि लोकतंत्र की मज़बूती के लिए सभी लोगों की निर्वाचन में सहभागिता आवश्यक है।
विद्यालय के प्रधानाचार्य भूपेंद्र ठाकुर ने भी सभी विद्यार्थियों से अपील करते हुए कहा कि वह अपने माता-पिता तथा परिचितों को मतदान के लिए प्रेरित करें।
इस अवसर पर निर्वाचक पर्यवेक्षक अनिल कुमार, बूथ स्तर अधिकारी तथा स्कूल के कर्मचारी व अध्यापक उपस्थित थे।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक