योग निरोग रहने के लिए उपयोगी : अनिरुद्ध सिंह 

Spread the love


पंचायजी राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा है कि योग निरोगी रहने के लिए बेहद जरूरी है। योग से जहां षरीर स्वस्थ रहता है वहीं मानसिक तनाव भी दूर होता है। यह बात पंचायती राज मंत्री अनिरूद्व सिंह ने सोलन जिला के कसौली विधानसभा क्षेत्र की सनवारा पंचायत के नदोह गांव में वैदिक योग रिजोट के शुभारंभ अवसर पर कहीं । पंचायती राज मंत्री ने योगा वैदिक रिजोट का षुभारम्भ किया व बताया कि इस रिजोट के खुलने से यहां पर लोगो को योग का लाभ मिलेगा वहीं उचित आहर भी मिलेगा जिस से कसौली के पर्यटन को भी बढावा मिलेगा व लोगो को योग को विष्व प्रसिद्व योगाचार्य से योग की क्रियाए सीखने को मिलेगी ।

पंचायती राज मंत्री अनिरूद्व सिंह ने बताया कि योगा वैदिक रिजोट अपनी तरह का एक पहला रिजोट प्रदेश में खुला है। इसमें योग क्रियाए विशेषज्ञों से सीखने को मिलेगी व योगा ष्वििर भी आयोजित किये जायंेगे पंचायती राज मंत्री ने कहा कि प्रदेष सरकार ने आपदा के बाद से पंचायतांें के विकास के 1085 करोड रूपये का बजट मनरेगा के लिए पारित किया है। जिस से बरसात से हुए नुकसान में डंगे लगाने का कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अपनी सभी दस गांरटियां अवश्य पूरी करेगी ।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक