मंडी की आरजू के सिर सजा शरद सुंदरी का ताज, दुष्यंत ठाकुर बने वायस ऑफ कार्निवाल

मंडी के जंजैहली की आरजू ने कड़े मुकाबले में शरद सुंदरी 2023 का खिताब अपने नाम कर लिया। उन्होंने फाइनल राउंड में 15 प्रतिभागियों को हराकर ताज पर कब्जा जमाया। विंटर क्वीन के ताज के लिए 27 प्रतिभागी सुंदरियों के बीच में कांटे की टक्कर हुई। आरजू ने इन सभी को पछाड़ते हुए खिताब अपने नाम किया। शिमला की निकिता ठाकुर फर्स्ट रनरअप बनी वहीं कुल्लू के बंजार की स्मृति सेकेंड रनरअप रहीं।

 वायस ऑफ कार्निवाल के तीनों पुरस्कार इस वर्ष कुल्लू जिला के नाम रहे। सैंज से दुष्यंत ठाकुर ने कड़े मुकाबले के बीच वायस ऑफ विंटर कार्निवाल मनाली 2023 का खिताब अपने नाम कर लिया। कुल्लू की ही अर्पिता ठाकुर दूसरे स्थान पर, जबकि कुल्लू के ही शैलेश बौद्ध तीसरे स्थान पर रहे। मनाली में दो से छह जनवरी तक आयोजित शरदोत्सव में शरद सुंदरी प्रतियोगिता मुख्य आकर्षण रही। इस प्रतियोगिता में शरदसुंदरी का ताज हासिल करने के लिए प्रतिभागी युवतियों में उत्साह देखने को मिला। 

 दर्शक भी उत्साहित दिखे। प्रतियोगिता के लिए शिमला, मनाली और कुल्लू के अलावा ऑनलाइन ऑडिशन के माध्यम से 27 युवतियों का चयन किया गया था। शरदसुंदरी में पहले राउंड के बाद टॉप 15 का चयन हुआ। उनसे सवाल जवाब के बाद टॉप 6 सुंदरियां फाइनल राउंड में पहुंचीं। इस आधार पर विजेताओं का चयन किया गया।

   

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक