भोजिया डेंटल काॅलेज ने मनाया दीक्षांत समारोह…

Spread the love

दून विधानसभा क्षेत्र के भोजिया डेंटल काॅलेज में आयोजित तृतीय दीक्षांत समारोह में मुख्य संसदीय सचिव (स्वास्थ्य लोक निर्माण व आईपीआर) संजय अवस्थी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस मौके पर मुख्य संसदीय सचिव (नगर नियोजन राजस्व एवं उद्योग) राम कुमार चैधरी विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। दीक्षांत समारोह में मुख्यातिथि एवं विशेषतिथि ने विद्यार्थियों को बीडीएस एवं एमडीएस की डिग्रियां वितरित की। कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना से किया गया। इस मौके पर 71 बीडीएस एवं 28 एमडीएस की डिग्रियां बांटी गई। संजय अवस्थी ने कहा के अच्छे विद्यार्थी हमेशा एक अच्छे संस्थान से जाने जाते हंै और भोजिया डेंटल काॅलेज अच्छी शिक्षा प्रदान करने पर खरा उतरता है। उन्होंने विद्यार्थियों का आहवान किया कि कोई भी लक्ष्य आस्था, संयम और विश्वास के साथ प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि एक बेहतर लक्ष्य बनाकर रूचि के साथ पढ़ने से ही उज्जवल भविष्य बनाया जा सकता है। उन्होंने छात्रों से आग्रह किया कि वे संघर्ष, परिश्रम एवं लगन को अपना साथी बनाएं।  संजय अवस्थी ने कहा कि भोजिया डेंटल काॅलेज हिमाचल का अच्छे संस्थानों में से एक संस्थान है। इस संस्थान के बच्चों ने खेल जगत के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी उत्कृष्ट कार्य किए हैं। कार्यक्रम के बाद मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी ने बद्दी स्थित ड्रग परीक्षण प्रयोगशाला का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि ड्रग परीक्षण प्रयोगशाला में शीघ्र ही तकनीकी उपकरण स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को समयावधि में कार्य पूरा करने के निर्देश दिए।  मुख्य संसदीय सचिव (शहरी एवं नगर नियोजन, उद्योग तथा राजस्व) राम कुमार ने भोजिया डेंटल काॅलेज के विद्यार्थीयो के प्रदर्शन को सराहनीय बताया एवं काॅलेज के प्रबंधन समिति को सफल आयोजन की बधाई दी। उन्होंने कहा कि नशा एक सामाजिक बुराई है, हमे इससे स्वयं तो बचना ही चाहिए अपितु दुसरों को भी इसकी कुरितियों के बारे में जागरूक करके नशे से बचना चाहिए।

काॅलेज के प्रधानाचार्य डाॅ. तरुण कालरा ने काॅलेज की गतिविधियों से अवगत करवाया और वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। कार्यक्रम के दौरान काॅलेज के बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर डीन फैकल्टी डेंटल साइंसेज हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी डाॅ. आशु गुप्ता, डी सी आई मेम्बर डाॅ रोहित सबलोक, भोजिया संस्था के सचिव विक्रम, भोजिया संस्था के निदेशक साविद भोजिया, डायरेक्टर पोस्ट ग्रेजुएट स्टडीज डाॅ. मनजीत कुमार, डीन ऐकडेमिकस डाॅ. गीता कालरा, डाॅ. संजय मित्तल, डाॅ. समीर मक्कड़, डाॅ अवनिंदर, डाॅ. दीप्ति, डाॅ. विनीति गोयल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक