भुट्टो पर अब बंगाणा में दो और उनके बेटे पर एक केस दर्ज, धोखाधड़ी के आरोप

Spread the love

कुटलैहड़ विस क्षेत्र के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र कुमार भुट्टो और उसके बेटे कर्ण राज के खिलाफ धोखाधड़ी के तीन मामले दर्ज किए गए हैं।

कांगड़ा के देहरा के बाद अब बंगाणा में कुटलैहड़ विस क्षेत्र के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र कुमार भुट्टो और उसके बेटे कर्ण राज के खिलाफ धोखाधड़ी के तीन मामले दर्ज किए गए हैं। यह मामले लोक निर्माण विभाग के अधिकारी की शिकायत पर दर्ज किए गए हैं। इनमें से दो मामले देवेंद्र भुट्टो और एक उनके बेटे के खिलाफ दर्ज किया गया है।लोक निर्माण विभाग बंगाणा खंड के अधिशासी अभियंता ई. सुरेश धीमान ने बताया कि भुट्टो निवासी गांव चराड़ा तहसील बंगाणा को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत सड़क बनाने का ठेका दिया गया था। इस दौरान भुट्टो ने बैंक गारंटी के बदले कथित तौर पर 5,11,000 रुपये की राशि के लिए चार अक्तूबर, 2021 की एक एफडी जमा की, जो चार अक्तूबर 2022 तक वैध थी। लेकिन ठेकेदार भुट्टो ने धोखाधड़ी से जाली हस्ताक्षर करके वह धनराशि बेईमानी से प्राप्त कर ली। दूसरा मामला कर्णराज पुत्र देवेंद्र भुट्टो के खिलाफ दर्ज़ किया गया है।शिकायतकर्ता सुरेश धीमान ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि आरोपी को पांच सड़क मार्गों का कार्य आवंटित किया गया था, जिसके लिए आरोपी द्वारा कुल 5,50,000 रुपये की तीन सावधि जमा बैंक गारंटी के बदले जमा की गई, परंतु बाद में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से उन्हें अवगत करवाया गया कि उक्त धनराशि आरोपी ने धोखाधड़ी से निकाल ली। वहीं, तीसरे मामले में अधिशासी अभियंता लोनिवि ऊना खंड बलदेव सिंह ने बताया कि भुट्टो ने जाली दस्तावेज प्रस्तुत करके विभाग की ओर से आवंटित किए गए कार्यों में धोखाधड़ी की है। उधर, पुलिस अधीक्षक ऊना राकेश सिंह ने कहा कि भुट्टो के खिलाफ दो और उनके बेटे पर एक मामला दर्ज किया गया है। जांच जारी है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक