प्रधानमंत्री बताएं, आपदा में हिमाचल को कहां दिया धन : सुक्खू

Spread the love

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बताएं कि हिमाचल प्रदेश को प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए कहां धन दिया। प्रधानमंत्री को हिमाचल दौरे पर आंकड़ों के साथ बात करनी चाहिए। हिमाचल को एनडीआरएफ व एसडीआरएफ का पैसा मिला है, जो आपदा आए या न आए मिलता ही है। प्रदेश सरकार ने 9900 करोड़ रुपए का संशोधित क्लेम नोट केंद्र सरकार को भेजा था, उसमें से भी कोई राशि नहीं मिली। भाजपा नेता झूठ बोलना छोडक़र यह बताना शुरू करें कि कितनी विशेष राहत राशि हिमाचल को केंद्र ने दी है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के नाहन व मंडी में दिए भाषणों पर यह जवाब सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के कोट, चौरी व टौणीदेवी में जनसभाओं को संबोधित करते हुए दिया। सीएम ने कहा कि मोदी जी कह रहे हैं कि महिलाओं को 1500 रुपए नहीं मिले।

उन्हें शायद जयराम ठाकुर ने गलत जानकारी दे दी। प्रधानमंत्री को झूठ नहीं बोलना चाहिए। लाहुल-स्पीति में महिलाओं को 1500 रुपए पेंशन मिलना शुरू हो गई है। 1150 रुपए सामाजिक सुरक्षा पेंशन ले रही 2.37 लाख महिलाओं को भी 1500 रुपए खाते में आना शुरू हो गए हैं। प्रधानमंत्री को जयराम ठाकुर को पूछना चाहिए कि वह 1500 रुपए रुकवाने चुनाव आयोग में क्यों गए। अगर भाजपा आज चुनाव आयोग में लिखकर दे कि उन्हें कोई आपत्ति नहीं है, तो फार्म भर चुकीं महिलाओं के खाते में कल 1500 रुपए आ जाएंगे। 1500 रुपए की गारंटी कांग्रेस की है। यह राशि महिलाओं को चार जून के बाद मिल ही जाएगी। भाजपा व जयराम ठाकुर जितनी मर्जी ताकत लगा लें, महिलाओं के पैसे नहीं रोक पाएंगे। भाजपा ने कांग्रेस के विधायकों को राजनीतिक मंडी में खरीदने के लिए पैसा लगाया।

आपदा में देने के लिए उनके पास राशि नहीं थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अनुराग ठाकुर को भी आजकल झूठ बोलने की आदत लग गई है। वह हमीरपुर मेडिकल कालेज को लेकर लगातार झूठ बोल रहे हैं। हमीरपुर का मेडिकल कालेज तीन मार्च, 2014 को मंजूर हुआ था, 2015 में नहीं। अनुराग झूठ बोलने की हद पार कर चुके हैं, उन्हें सच का ज्ञान नहीं। अगर मेडिकल कालेज भाजपा लाई होती, तो उसका नामकरण डा. राधाकृष्णन नहीं, दीन दयाल उपाध्याय के नाम पर होता। चंबा मेडिकल कालेज जवाहरलाल नेहरू व नाहन मेडिकल कालेज यशवंत परमार जी के नाम पर है, क्योंकि ये कांग्रेस की देन हैं। भाजपा लाई होती, तो अपने नेताओं के नाम पर नामकरण करती। मुख्यमंत्री ने कहा कि सुजानपुर में लड़ाई ईमानदार व बेईमान के बीच है। कांग्रेस ने कैप्टन रणजीत को ईमानदारी पर टिकट दिया है। सुजानपुर की जनता उनका साथ दे, क्षेत्र में पानी, बेसहारा पशुओं सहित सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। मैं भी आपका विधायक बनकर ही काम करूंगा।

लोकसभा के लिए सतपाल रायजादा को वोट दें। 26 साल से भाजपा सांसद हमीरपुर सीट से बन रहा है, लेकिन काम कोई नहीं किया। ट्रेन हमीरपुर पहुंच गई और सीटी मारती हुई जा रही है, अनुराग ने रेलवे लाइन के मुद्दे पर भी हमेशा लोगों को ठगा है। अब वह कह रहे हैं कि प्रदेश सरकार पैसे नहीं दे रही। इस दौरान लोकसभा उम्मीदवार सतपाल रायजादा, विधानसभा उम्मीदवार कैप्टन रणजीत, विधायक चंद्रशेखर, पूर्व सीपीएस अनीता वर्मा, केसीसी बैंक चेयरमैन कुलदीप पठानिया, जिलाध्यक्ष सुमन भारती, विशेष पर्यवेक्षक संदीप, अध्यक्ष राजेंद्र वर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष नरेश ठाकुर इत्यादि मौजूद रहे।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक