नहीं रहे शहर के प्रमुख समाजसेवी एवं मशहूर वकील आर के गर्ग

Spread the love

शहर के प्रमुख समाजसेवी एवं जाने माने अधिवक्ता श्री आरके गर्ग का मंगलवार रात्रि फोर्टिस मोहाली में निधन हो गया। सोलन बार एसोसिएशन के अनेक वर्षों तक अध्यक्ष रहे श्री गर्ग रोटरी क्लब सोलन, अग्रवाल सभा सोलन व वैश्य समाज सोलन जैसी अनेक सामाजिक संस्थाओं से जुड़े रहे। शहर के सामाजिक व धार्मिक कार्यों में अग्रणी भूमिका निभाने वाले श्री गर्ग नेक दिल इंसान थे। उनके निधन के साथ ही शहर ने कानून के सुप्रसिद्ध ज्ञाता, स्नेही, दरियादिल व स्पष्टवादी शख्शियत को खो दिया है।
सन् 1966 में वकालत शुरू करने वाले गर्ग साहब का उनके विरोधी भी लोहा मानते थे। जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए वह हमेशा अग्रणी रहते थे यही नहीं वह जरूरत पड़ने पर गरीबों का केस भी निशुल्क लड़ते थे। सकारात्मक सोच के धनी गर्ग साहब का मूलत डगशाई व कुमारहट्टी से नाता रहा। वह अनेक वर्षों तक रोटरी क्लब सोलन के प्रधान व सचिव रहे। वकालत के साथ साथ समाजसेवा के प्रति उनका जज्बा देखते ही बनता था।
वह 81 वर्ष की आयु में अपनी सांसारिक यात्रा को पूरा कर अपनी अगली यात्रा पर चले गए और पीछे छोड़ गये हैं धर्मपत्नी श्रीमती स्वर्ण गर्ग, तीन पुत्रों एवं पुत्रवधुओं से भरा पूरा परिवार। उनके निधन से शहर व समाज को बड़ी क्षति हुई है जिसकी भरपाई नहीं हो सकती। ईश्वर से प्रार्थना है कि वह उनकी पवित्र आत्मा को अपने श्री चरणों में वास दे और परिवार को इस दुःख को सहन करने का असीम साहस प्रदान करे।
स्वर्ग धाम (अंतिम यात्रा)

गर्ग साहब के पार्थिव शरीर को अस्पताल रोड़ स्थित उनके निवास स्थान से कल यानि दिनांक 16 मई दिन वीरवार को दोपहर 1 बजे चम्बाघाट स्थित स्वर्ग धाम ले जाया जाएगा।
ॐ शांति ॐ शांति ॐ शांति

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक