कालाअंब पुलिस थाना के लापता मुख्य आरक्षी जसवीर सैनी का अभी तक नहीं मिला कोई सुराग

Spread the love

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला की कालाअंब पुलिस थाना के लापता मुख्य आरक्षी जसवीर सैनी का वीरवार सुबह तक कोई सुराग नहीं मिला है। हालांकि पुलिस ने अपने स्तर पर टीमों का गठन किया हुआ है, लेकिन सफलता हासिल नहीं हुई है।जानकारों का कहना है कि लापता मुख्य आरक्षी खुद भी विभाग का जांच अधिकारी रहा है। लिहाजा, उसे ढूंढना आसान नहीं है। इसी बीच रात भर हैड कांस्टेबल जसवीर सैनी का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुआ है। सोशल मीडिया यूजर्स हैड कांस्टेबल का मनोबल बढ़ाते नजर आ रहे हैं। उल्लेखनीय है कि सिरमौर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से पुलिस जवान द्वारा लगाए गए तमाम आरोपों को ख़ारिज किया है। जानकारों का कहना है कि चूंकि आरोप वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पर ही लग रहे हैं। लिहाजा पुलिस मुख्यालय ही मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर सकता है।  पुलिस जवान ने करीब 10 मिनट के वीडियो में शीर्ष अधिकारियों पर जांच की दिशा बदलने के संगीन आरोप लगाए थे। जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ा हुआ है।

मंगलवार शाम से मुख्य आरक्षी का सुराग नहीं मिल पाया है। इसी बीच पुलिस जवान के दोस्तों ने उसे वापस लौटने की अपील भी की है। सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि पहले वह घर लौटे इसके बाद अपनी आगे की लड़ाई को लड़े। हैड कांस्टेबल ने वीडियो में बेहद ही भावुक होकर यह तक बोल दिया था कि “वह भी किसी का बेटा है किसी का बाप है।” हालांकि असल में क्या हुआ है इसका तो खुलासा जांच के बाद ही साफ हो सकता है, लेकिन यह जरूर है कि मुख्य आरक्षी को एसपी कार्यालय में तलब किया गया था।

 

वीडियो के आधार पर यह बात भी कही जा सकती है कि मुख्य आरक्षी द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के दबाव को सहन नहीं किया जा सका। जिसके बाद उसने यह फैसला लिया। हैड कांस्टेबल की तलाश में पुलिस को एक दिक्कत यह भी आ रही है कि वह अपने फोन व कार को कालाअंब पुलिस थाना में ही छोड़ गया है। मोबाइल लोकेशन के आधार पर तलाश की थ्योरी पहले दिन से ही ख़ारिज है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक