नशे के लिए बेटे ने चुराए मां के 8 लाख के गहने, रख दिए गिरवी

फरीदाबाद: लोगों ने जूलरी गिरवी रख लिया लोन, कर्मचारियों ने चुरा लिया 17 लाख  का सोना - faridabad people mortgaged jewellery, employees stole gold worth  17 lakhs - Navbharat Times

बेटा किसी परेशानी में हो तो मां अपने गहनों तक को बेच या गिरवी रख देती हैं। ऐसे किस्से तो आपने कई सुने होंगे। लेकिन हिमाचल में इसके विपरीत एक मामला सामने आया है।

नशे की लत युवाओं पर इस कदर हावी हो चुकी है कि वह कुछ भी करने से गुरेज नहीं करते। आलम ये है कि अब युवा नशे के लिए चोरी तक करने लगे हैं। हिमाचल के एजुकेशन हब कहे जाने वाले हमीरपुर जिला के उपमंडल नादौन में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां नशे के लिए बेटे ने पहले तो अपनी मां के आठ लाख के गहने चुरा दिए, इसके बाद उसे फाइनेंस कंपनी के पास गिरवी रख उससे मिले पैसों को नशे में उड़ा दिया।

दरअसल बेटे ने चिट्टा खरीदने के लिए मां के आठ लाख के सोने के कीमत जेवरों को चुराकर फाइनेंस कंपनी के पास गिरवी रख दिए। वहीं, फाइनेंस कंपनी से मिले लाखों के लोन को युवा ने चंद दिनों में ही नशे में उड़ा दिया। इस बात का खुलासा शायद  न होता यदि महिला पुलिस में शिकायत दर्ज न करवाती।  

एसपी आकृति शर्मा ने कहा कि परिवार को इस बात का पता तब चला जब महिला ने गहने चोरी होने की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की तो जांच में सामने आया कि महिला के बेटे ने ही जेवर चुराए है। वहीं बेटे की बदनामी न हो इसके लिए महिला ने अपनी शिकायत वापसी ले ली। 

Vishal Verma

We’ve built a community of people enthused by positive news, eager to participate with each other, and dedicated to the enrichment and inspiration of all. We are creating a shift in the public’s paradigm of what news should be.