धर्मपुर को मिल सकती बड़ी जिम्मेदारी, सीएम सुक्खू ने दिए संकेत

Spread the love

आने वाले समय में मंडी जिला के धर्मपुर को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती हैं। इस बात के संकेत धर्मपुर में आयोजित हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह के उपरांत मीडिया अनौपचारिक बातचीत के दौरान सीएम ने दिए हैं। सीएम सुक्खू ने कहा कि भविष्य के गर्त में क्या छिपा है। इसकी जानकारी उन्हें भी नहीं है लेकिन राजनीति में कभी भी किसी को आगे आकर प्रतिनिधित्व करने का मौका मिल सकता है।

  वहीं, सीएम सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में आपदा प्रभावितों के पुनर्वास के लिए सरकार पूरी तरह से वचनबद्ध है। सरकार के द्वारा चरणबद्ध तरीके से सभी आपदा प्रभावितों को आर्थिक रूप में मदद की जा रही है। जिन प्रभावितों के पास जमीन उपलब्ध नहीं है उन्हें भी सरकार की ओर से जमीन उपलब्ध करवाई जा रही है। हमीरपुर जिला में 5 प्रभावित परिवारों को जमीन दे दी गई और प्रदेश के अन्य जिलों में प्रभावितों को जमीन उपलब्ध कराने की प्रक्रिया जारी है।

 मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने धर्मपुर में आयोजित राज्यस्तरीय राज्यत्व समारोह में धर्मपुर को बड़ी सौगातें दी है। उन्होंने धर्मपुर की लंबे समय की मांग पर यहां पर डीएसपी ऑफिस दिया है। वहीं, संधोल व धर्मपुर को नगर पंचायत बनाने की भी घोषणा की है। इसके अलावा मिनी सचिवालय के लिए संधोल और धर्मपुर को डेढ़- डेढ़ करोड़ की राशि दी है। उन्होंने नागरिक अस्पतालों धर्मपुर और टीहरा को भी 50 -50 लाख रुपए की घोषणा की है। सरकाघाट कॉलेज में एमएससी जूलॉजी की घोषणा की गई है। इसके अलावा बाबा कमलाहिया मंदिर सुंदरीकरण के लिए तीन करोड़ और धर्मपुर क्षेत्र के लिए करोड़ो की घोषणाएं की हैं।

वहीं, इससे पूर्व सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने डिग्री कॉलेज मैदान में आयोजित पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह में तिरंगा फहराकर, भव्य मार्च पास्ट की सलामी ली। धर्मपुर विधायक चंद्रशेखर ने इस अवसर पर सीएम सुक्खू को अयोध्या राम मंदिर का मिनिएचर व उनकी पत्नी को बाबा कमलाहिया का मिनिएचर भेंट किया। वहीं सीएम ने मंच से नए मतदाताओं को देश हित में निष्पक्ष और निर्भीक होकर मतदान करने की शपथ दिलाने के साथ नए मतदाताओं को वोटर कार्ड भी प्रदान किए।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक