डीसी सोलन ने शहर में बढ़ती पानी की समस्या को लेकर नगर निगम और आईपीएच विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक

Spread the love

सोलन शहर में बढ़ती पानी की समस्या को लेकर अब खुद डीसी सोलन मनमोहन शर्मा ने मोर्चा संभाला है और इसको लेकर नगर निगम और आईपीएच विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक भी की है। उन्होंने कहा कि शहर में जल्द ही अवैध कनेक्शन लेने वाले लोगों पर शिकंजा कसा जाएगा इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए है कि 10 से 15 दिनों के भीतर इसको लेकर कार्य करें।

डीसी सोलन मनमोहन शर्मा ने कहा कि पानी की समस्या को लेकर उनके पास भी शिकायतें आ रही थी जिसको लेकर उन्होंने आईपीएच विभाग और नगर निगम से मिलकर बात की है बैठक के दौरान देखने को मिला है कि दोनों विभागों में कोऑर्डिनेशन की कमी देखने को मिल रही थी।

उन्होंने कहा कि पिछले 15 दिनों में अगर रिपोर्ट देखी जाए तो आईपीएच विभाग द्वारा 66 लाख लीटर पानी दिया जा रहा था इस हिसाब से 5वें दिन पानी की सप्लाई की जानी चाहिए थी उन्होंने कहा कि शहर में कुल 8800 पानी के कनेक्शन है लेकिन शहर में कुछ अवैध कनेक्शन भी लगे हुए हैं और ओवरफ्लो भी पानी की टँकीयां शहर में हो रही है ऐसे में जगह-जगह पर पानी की कमी देखने को मिल रही थी।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक