टाइफाइड से जूझ रहे हिमाचल पुलिस के कांस्टेबल का निधन, 4th IRBn जंगलबेरी में थे तैनात

पिछले कुछ समय से टाइफाइड से पीड़ित हिमाचल पुलिस के कांस्टेबल दीक्षित महंत का शुक्रवार को निधन हो गया। 30 साल के महंत के निधन से पूरे पुलिस विभाग में शोक की लहर है। दीक्षित एक बहुत ईमानदार व कुशल पुलिस अधिकारी थे। वह वर्तमान में 4th IRBn जंगलबेरी में तैनात थे। उनके असामयिक निधन से विभाग को बड़ी क्षति हुई है।

कांस्टेबल दीक्षित महंत का जन्म, 20 जुलाई 1992 को जिला कुल्लू के नंगाबाग में हुआ था। 2016 में हिमाचल प्रदेश पुलिस में उन्होंने अपनी सेवाएं देनी आरम्भ की। उन्होंने थाना केलांग में नोडल सहित विभिन्न पदों पर कार्य किया। उन्होंने अत्यंत समर्पण के साथ अपने कर्तव्यों का पालन किया। महंत अपने विनम्र व्यवहार और सहानुभूति के लिए जाने जाते थे। पुलिस में उनके योगदान के लिए उन्हें जिला पुलिस अधीक्षक लाहौल और स्पीति द्वारा कई बार सम्मानित किया गया।

पुलिस अध्यक्ष ने बताया कि महंत पिछले कुछ दिनों से टाइफाइड से पीड़ित थे। दुर्भाग्य से 30 दिसंबर 2022 को उनका असामयिक देहांत हो गया। पूरा लाहौल स्पीति पुलिस उनके निधन पर शोक व्यक्त करता है और जनसेवा में उनके महान योगदान को याद करता है। उनकी नेक आत्मा को शांति मिले और भगवान उनके परिवार को इस दुख को सहने की हिम्मत दें।

 

   

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक