जल्द घोषित होगा 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा का परिणाम, तैयारियां पूरी

Spread the love

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला।

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड(HPBOSE) धर्मशाला 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा का परिणाम जल्द घोषित होगा। इसके लिए बोर्ड तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगा है। शिक्षा बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर परिणाम जारी करेगा। इस बार 12वीं कक्षा की फर्स्ट टर्म परीक्षा में 87,872 विद्यार्थी बैठे थे। 10वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षाएं 20 नवंबर से तीन दिसंबर तक आयोजित की गई थी, जबकि 12वीं कक्षा परीक्षाएं 18 नवंबर से नौ दिसंबर 2021 तक आयोजित की गई थीं। फर्स्ट टर्म परीक्षा की कोई मेरिट लिस्ट जारी नहीं की जाएगी। मेरिट लिस्ट सेकेंड टर्म की परीक्षाओं के बाद कंपाइल रिजल्ट की निकाला जाएगा। सूत्रों के अनुसार यदि बोर्ड के सॉफ्टवेयर में किसी तरह की तकनीकी दिक्कत नहीं हुई तो 12वीं कक्षा का परिणाम आज भी घोषित हो सकता है। 

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि अभी परिणाम घोषित करने की प्रक्रिया चल रही है। जल्द परिणाम घोषित किया जाएगा। वहीं, परिणाम घोषित होने के बाद जो विद्यार्थी अपने परिणामों से संतुष्ट नहीं होंगे, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से री-चेकिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं। विद्यार्थियों को परिणाम से संबंधित आपत्ति दर्ज करवाने या पुनरावेक्षण फॉर्म जमा करने के लिए 10 से 15 दिनों का समय दिया जाएगा। अनुरोध के आधार पर बोर्ड टर्म-1 उत्तरपुस्तिकाओं की पुन जांच करेगा।

ऐसे चेक करें अपना परिणाम
  चरण 1: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जाएं।
चरण 2: hpbose 10/12th term-1 result 2021 लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3:  लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे रोल नंबर और अन्य विवरण दर्ज करें।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक