छोड़कर सारे काम, पहली जून को आओ सभी मिलकर करें मतदान

Spread the love

सुव्यवस्थित मतदाता जागरूकता एवं निर्वाचक शिक्षा कार्यक्रम (स्वीप) टीम अर्की ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धुंधन में ‘मत की महत्वता’ पर भाषण प्रतियोगिता, विचार विमर्श व लोकगीत के माध्यम से संदेश प्रतियोगिताएं करवाई। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाचार्य सरताज सिंह राठौड़ ने की।
अर्की विधानसभा क्षेत्र के स्वीप कार्यक्रम प्रभारी प्रो. यशपाल शर्मा ने कहा कि लोकतंत्र में मत केवल अधिकार नहीं है बल्कि मतदाता का कर्तव्य भी है। इसलिए सभी विद्यार्थी अपने माता-पिता, संबंधियों को प्रथम जून, 2024 को होने वाले मतदान में शत-प्रतिशत भागीदारी के लिए प्रेरित और जागरूक करें।
भाषण प्रतियोगिता में अंजलि प्रथम, गीतांजलि द्वितीय और ज्योति तृतीय स्थान पर रहीं। वहीं राष्ट्रीय स्तर पर अपने गायन का लोहा मनवाने वाली हिना देवी और स्वीप टीम के सहायक नोडल अधिकारी प्रो. योगेश कुमार ने लोकगीत के माध्यम से मतदान का संदेश दिया।
विद्यालय के प्रधानाचार्य सरताज सिंह राठौड़ ने कहा की लोकतंत्र में वोट मतदाताओं की आवाज और ताकत होता है, इसलिए एक जून को मतदान केन्द्रों पर जाकर अपने मत का प्रयोग करें।
इस मौके पर स्वीप टीम के सहायक नोडल अधिकारी डॉ. हेमराज सूर्य, बीएलओ सुपरवाइजर जितेंद्र कुमार, निर्वाचक साक्षरता क्लब (ई.एल.सी.) के प्रभारी सुरेन्द्र कुमार, स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष भगत राम तथा शिक्षक वर्ग में महेंद्र कौंडल, सुरेंद्र कुमार, अनीता कौंडल सुमन बट्टू, संतोष बट्टू, राजेश कुमार, राजपाल एवं मदनलाल सहित विद्यार्थी उपस्थित थे।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक