चाचा ने भतीजे को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, शव को सड़क पर फेंका

Spread the love

nephew killed uncle beaten to death in land dispute in Bhagalpur - भागलपुर  में जमीन विवाद में भतीजे ने चाचा को पीट-पीटकर मार डाला

राजस्थान के बीकानेर जिले  के सेरूणा थाना इलाके में एक दलित युवक की पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि हत्या के शिकार हुये युवक के अपनी चाची से गलत संबंध थे।  इसके कारण चाचा ने ही उसकी हत्या कर दी।  पुलिस ने मृतक के चाचा डालूराम को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ्तारी से पहले शव का पोस्टमार्टम करवाने से इंकार करते हुए मोर्चरी पर धरना लगा दिया था। लेकिन बाद में परिजनों और पुलिस में सहमति बनने के कारण शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा लिया गया।

पुलिस के अनुसार सेरूणा थाना इलाके के बेनीसर गांव के पास रविवार को कुशाल मेघवाल मृत अवस्था में मिला था। शव मिलने के बाद वहां लोगों की भीड़ लग गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और हालात का जायजा लिया।  बाद पुलिस उपाधीक्षक दिनेश कुमार समेत सेरूणा थानाधिकारी रामचंद्र ढाका और श्रीडूंगरगढ़ थानाधिकारी वेदपाल शिवरान एफएसएल की टीम को लेकर मौके पर पहुंचे। कुशाल मेघवाल के सिर में गहरी चोट थी। वहीं शरीर के संवेदलशील अंगों को पर भी चोटों के निशान थे। पुलिस ने शव को वहां से उठवाकर श्रीडूंगरगढ़ के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।

कुशाल मेघवाल के शव के हालात को देखते हुये परिजनों ने उसकी हत्या का आरोप लगाया।  उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव लेने से इंकार कर दिया है।  उन्होंने श्रीडूंगरगढ़ के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी पर धरना दे दिया।  बाद में पुलिस के आश्वासन पर वे मान गये।  इस पर पुलिस ने शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया।  कुशाल मेघवाल लखासर गांव का रहने वाला था।

पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू की।  प्रारंभिक जांच में मामला पारिवारिक और प्रेम प्रसंग का सामने आया है।  पुलिस की अब तक की जांच में सामने आया है कि कुशाल के अपनी चाची से गलत संबंध थे।  इससे उसका चाचा नाराज था। लिहाजा उसने मौका देखकर कुशाल का मार दिया। बाद में शव को बेनीसर गांव के पास लाकर पटक दिया. पुलिस ने आरोपी चाचा डालूराम को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है। पुलिस का दावा है कि वह जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर देगी।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक