कुल्लू : मकान में भड़की आग, तीन लाख का नुकसान

जिला की लगघाटी में एक मकान आग की चपेट में आ गया। आगजनी की इस घटना में 3 लाख 30 हज़ार का नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है। जानकारी के अनुसार घाटी के घलियाणा गांव में एक दो कमरे के लकड़ी के मकान में आग लग गई। जिससे अफरा तफरी मच गई और ग्रामीण इसकी जानकारी दमकल विभाग को दी। हालांकि दमकल विभाग की टीम के वाहन घटनास्थल की ओर रवाना हुए, लेकिन गांव तक सड़क ना होने के कारण दमकल विभाग की टीम को पैदल गांव तक पहुंचना पड़ा। उन्होंने ग्रामीणों के साथ मिलकर आग पर काबू पाया गया।

इस दौरान दमकल विभाग की टीम ने ग्रामीणों के साथ मिलकर कड़ी मशक्कत से साथ लगते तीन मकानों को भी आग लगने से बचा लिया है। घटना के बाद राजस्व विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। नुकसान का आकलन किया जा रहा है। जबकि पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच कर दमकल विभाग के साथ आग लगने के कारणों की जांच कर रही है। स्थानीय लोगों ने घटना के समय जल शक्ति विभाग की पाइप तोड़कर पानी से आग को नियंत्रित किया।  भागचंद के डेढ़ मंजिला 2 कमरों के मकान में आग लगने से उनके कपड़े, खाद्य सामग्री, लकड़ी, बेड फर्नीचर, आभुषण जलकर राख हो गए हैं।  दमकल विभाग की टीम ने ने इस दौरान साथ लगते सोम दत, मोहरी देवी व राहुल राम के रिहायशी मकान को आग लगने से बचा लिया गया। जिसके चलते करीब 50 लाख रुपए की संपत्ति को बचाया गया है।

 

   

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक