कांग्रेस पार्टी ने सदा ही अनुसूचित वर्ग को वोट बैंक की तरह उपयोग किया : बिंदल

Spread the love

सिरमौर, अनुसूचित जाति मोर्चा जिला सिरमौर की विशिष्ट बैठक जिला मुख्यालय नाहन में सम्पन्न हुई। इस बैठक में बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष भाजपा डाॅ0 राजीव बिन्दल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सदा ही अनुसूचित वर्ग को केवल वोट बैंक की तरह उपयोग किया। 75 वर्षों की आजादी में 60 वर्षों तक देश में कांग्रेस पार्टी ने राज किया। सदा नारा गरीबी हटाओ के नाम का लगाया परन्तु गरीब की चिंता नहीं की। अनुसूचित वर्ग को जातियों में बांटकर लड़ाई करवाते रहे। डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर का सदा उपयोग किया और कभी भी उनके बताये मार्ग का अनुसरण नहीं किया।
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि मोदी जी की सरकार में सर्वोच्च मान देते हुए राष्ट्रपति के पद पर श्री रामनाथ कोविंद जी को पदासीन किया। रामनाथ कोविंद अनुसूचित जाति के बड़े नेता हैं। इनके चुनाव का कांग्रेस पार्टी ने डटकर विरोध किया व भाजपा ने पूरी ताकत लगा कर इन्हें जिताया।
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि वर्तमान राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू जो आदिवासी समाज से आती है, उनके चुनाव का भी कांग्रेस पार्टी ने खूब विरोध किया अर्थात कांग्रेस पार्टी सर्वोच्च पदों पर दलित समाज को बैठे हुए देखना नहीं चाहती। नरेन्द्र मोदी ने गरीब कल्याण की योजनाएं चलाई जिसका सर्वाधिक लाभ दलित वर्ग को हुआ। दलित वर्ग छोटा किसान है, उसे किसान सम्मान निधि का लाभ हुआ। आयुष्मान भारत के माध्यम से सर्वाधिक दलित परिवारों के हैल्थ कार्ड बने। विश्वकर्मा योजना में भी सर्वाधिक अनुसूचित वर्ग लाभान्वित होगा। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, गरीबों को दिए गए पक्के मकान, शौचालय, जनधन खाते, रेहड़ी-फहड़ी वालों की योजनायें लगभग सभी को उपरोक्त योजनाओं का लाभ मिला।
डाॅ0 बिन्दल ने सभी कार्यकर्ताओं से आहवान किया कि अनुसूचित वर्ग के लोगों को सम्पर्क करके मोदी सरकार की योजनाओं का लाभ बतायें व मोदी जी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने के लिए काम करें।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक